SC ने कहा- लोढ़ा कमेटी की शर्तें मंजूर करे BCCI, नहीं तो ऑर्डर जारी करेंगे

SC ने कहा- लोढ़ा कमेटी की शर्तें मंजूर करे BCCI, नहीं तो ऑर्डर जारी करेंगे

दिल्ली

लोढ़ा कमेटी और बीसीसीआई के बीच तनानती पर सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को बीसीसीआई अध्यक्ष अनुराग ठाकुर से पूछा कि क्या वह कमिटी की सिफारिशें लागू करने को लेकर लिखित अंडरटेकिंग देंगे या कोर्ट आदेश जारी करे. जिस पर बीसीसीआई ने हलफनामा देने से इनकार कर दिया. हालांकि कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है अब शुक्रवार को सर्वोच्च अदालत फैसला सुनाएगी.

लोढ़ा कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट में बीसीसीआई को उद्दंड करार देते हुए उन पर पैनल की सिफारिशों को नहीं लागू करने का आरोप लगाया. बीसीसीआई ने इसके जवाब में कहा कि लोढ़ा कमेटी की अधिकतर सिफारिशों को वोटिंग प्रणाली के तहत खारिज कर दिया गया है. इस दौरान चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने कहा कि उन्हें लगता है कि बीसीसीआई अधिकारी कोर्ट से उन्हें निलंबित करने की मांग कर रहे हैं.

सुनवाई के दौरान लोढ़ा कमेटी ने बीसीसीआई पर तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करने का भी आरोप लगाया. लोढ़ा कमेटी ने कहा, ‘बीसीसीआई उद्दंड है, वो सुधारों को लागू नहीं कर रहा. हमने बीसीसीआई को कई मेल किए लेकिन उसके हमें जवाब नहीं मिले. बीसीसीआई मीडिया के सामने तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश कर रहा है.’

इसके जवाब में बीसीसीआई ने कोर्ट के सामने अपना पक्ष रखा और कहा, ‘लोढ़ा कमेटी की अधिकांश सिफारिशें वोटिंग सिस्टम के तहत खारिज कर दी गई हैं. हमने लोढ़ा कमेटी की मेल का जवाब दिया.’ इसके बाद बीसीसीआई की ओर से केस देख रहे मशहूर वकील कपिल सिब्बल ने कोर्ट को दोनों के बीच हुई 40 मेल की डिटेल सौंपी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment