द.अफ्रीका- ऑस्ट्रेलिया वनडे, 371 रन चेज कर चोकर्स ने रचा इतिहास

किंग्समीड पर खेले गये तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दक्षिण अफ्रीका ने विशाल रनों का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर कुल 371 रन बनाए थे जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका ने डेविड मीलर के अविजित 118 रनों के बदौलत चार गेंद शेष रहते हुए मैच चार विकेट से अपने नाम कर लिया. घर में यह किसी भी टीम का दूसरा सर्वोच्च स्कोर का सफल पीछा करने का रिकॉर्ड है.

इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है, मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया टीम ने डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ के शानदार शतकों की मदद से 371 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया. जिसके बाद लग रहा था कि इस मुकाबले को जीतने में ऑस्ट्रेलिया को कोई खास परेशानी नहीं होगी लेकिन इसके बाद आए डेविड मिलर के तूफान पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम उड़ गई.

डेविड मिलर ने 118 जबकि डी कॉक ने 70 रनों का अहम योगदान दिया, जिसके चलते कंगारु टीम की आसान जीत हार में बदल गई, अफ्रीका ने वनडे की सबसे बड़ी चेजिंग भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही की थी.

Share With:
Rate This Article