bsf-mh1-mhone

भारत-पाक सीमा के पास देखे गए मानवरहित विमान, तनाव जारी: BSF

दिल्‍ली

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज कहा कि भारतीय बलों की ओर से किए गए लक्षित हमलों के मद्देनजर पश्चिमी मोर्चे पर ‘तनाव’ बना हुआ है और उसने कुछ ही समय पहले भारत-पाक सीमा के बेहद करीब मानवरहित विमानों को देखा है.

संपूर्ण सुरक्षा को बढ़ाने के उपायों के तहत, सीमा की सुरक्षा करने वाले बल ने बांग्लादेश के साथ लगने वाले पूर्वी मोर्चे पर भी सुरक्षा तंत्रों की तैयारी का जायजा लिया ताकि आतंकवादी भारत में घुसपैठ करने के लिए और हमले बोलने के लिए उस देश का इस्तेमाल न कर सकें.

भारत-पाक सीमा के पास देखे गए मानवरहित विमान, तनाव जारी: BSF
बीएसएफ के महानिदेशक केके शर्मा ने यहां संवाददाताओं से कहा कि निश्चित तौर पर पश्चिमी सीमाओं पर संपूर्ण चौकसी को बढ़ा दिया गया है. रक्षा और सुरक्षा बलों के सभी प्रतिष्ठान उच्चतम अलर्ट पर हैं. पश्चिमी सीमा पर तनाव है. नियंत्रण रेखा पर लगातार दूसरी ओर से गोलीबारी हो रही है. हालांकि हम नियंत्रण रेखा पर (सेना के) सहायक की भूमिका में हैं.

उन्होंने कहा कि बीएसएफ और उसके बांग्लादेशी समकक्ष बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) ने भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के पार किए गए लक्षित हमलों के बाद की सुरक्षा स्थिति पर आज संपन्न हुई द्विवाषिर्क वार्ताओं के दौरान चर्चा की और दोनों ही बल अत्यधिक सतर्कता बरत रहे हैं.

Share With:
Rate This Article