bcci-1-mh1-mhone

BCCI के बैंक अकाउंट फ्रीज करने को नहीं कहा: जस्टिस लोढ़ा

दिल्ली

भारतीय क्रिकेट बोर्ड की भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही वर्तमान श्रृंखला बीच में रद्द करने की धमकी को देखते हुए न्यायमूर्ति आर एम लोढ़ा पैनल ने मंगलवार को स्पष्टीकरण दिया है.

अब से पहले ऐसी खबरें आ रही थीं कि लोढ़ा समिति के आदेश के बाद बीसीसीआई के खाते बैंकों ने फ्रीज़ कर दिए हैं, जिसके बाद आज खुद आर एम लोढ़ा पैनल ने अपनी पूरी बात सामने रखी और असमंजस की परिस्थिती को दूर कर दिया.

जस्टिस लोढ़ा ने कहा कि उन्होंने बैंकों को बोर्ड के खाते फ्रीज करने के किसी भी तरह के निर्देश नहीं दिये हैं और वह अपने नियमित खर्चे कर सकता है.

जस्टिस लोढ़ा ने हालांकि स्पष्ट किया, हमने बीसीसीआई के खातों पर रोक नहीं लगायी है. हमने बीसीसीआई को निर्देश दिये हैं कि वह राज्य संघों को धनराशि का भुगतान न करे. दैनिक कार्य, नित्य व्यय, मैच चलते रहने चाहिए. इसको लेकर बिल्कुल भी कोई रोक नहीं.

बीसीसीआई ने हालांकि दलील दी कि राज्य संघ मैचों का आयोजन करने के लिये बोर्ड पर निर्भर हैं और लोढ़ा पैनल के ताजा निर्देशों को देखते हुए वे अपना कामकाज नहीं कर पाएंगे जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी श्रृंखला के मैचों के लिये उनकी तैयारियां प्रभावित होंगी.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment