usa-mh1-mhone

भारत पहुंचे सिंगापुर के प्रधानमंत्री, वीआईपी काफिले की बजाय बस से होटल गए

दिल्ली

सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सनी लूंग ने दिल्ली एयरपोर्ट पर वीआईपी काफिले की गाड़ी के बजाय बस से यात्रा करना बेहतर समझा. पांच दिन की भारत की यात्रा पर पहुंचे लूंग ने प्लेन से उतरकर वीआईपी काफिले की कार नहीं पकड़ी. उन्होंने अपने होटल तक जाने के लिए वहीं पर खड़ी चार्टर्ड बस पकड़ी और होटल तक गए.

उल्लेखनीय है कि सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सीन लूंग पांच दिवसीय यात्रा पर सोमवार को नई दिल्ली पहुंचे हैं, इस दौरान वह सुरक्षा, व्यापार एवं निवेश समेत विभिन्न मुद्दों पर अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी एवं अन्य नेताओं के साथ बातचीत करेंगे.

ली राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे और भारत में रह रहे सिंगापुर के नागरिकों द्वारा आयोजित एक अभिनंदन समारोह में भी शामिल होंगे. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भी सिंगापुर के प्रधानमंत्री से मुलाकात करेंगी.

अपनी इस यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री मोदी द्वारा आयोजित भोज में शामिल होंगे और दोनों नेता दोनों देशों के बीच संबंधों को और अधिक मजबूत बनाने के विभिन्न उपायों पर द्विपक्षीय वार्ता करेंगे. भारत के औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग और सिंगापुर के बौद्धिक संपदा कार्यालय के बीच औद्योगिक संपदा में सहयोग के लिए दोनों नेता कल एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये जाने के साक्षी भी बनेंगे.

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment