shikhar-mh1-mhone

कोहली भी लौटे पवेलियन, भारत को तीसरा झटका

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 46 रन तक तीन विकेट गंवा दिए। मैट हेनरी ने शिखर धवन के रूप में टीम इंडिया को पहला झटका दिया और फिर मुरली विजय को भी चलता कर दिया। वहीं ट्रेंट बोल्ट ने कप्तान विराट कोहली को पवेलियन भेजा।

धवन 10 गेंद पर महज एक रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए। भारत को एक रन पर ही पहला झटका लग गया। मुरली का साथ देने क्रीज पर चेतेश्वर पुजारा आए। इन दोनों ने स्कोर 28 रनों तक ही पहुंचाया था कि हेनरी ने मुरली को आउट कर भारत को बड़ा झटका दे दिया। मुरली 9 रन बनाकर विकेटे के पीछे वाटलिंग को कैच थमा बैठे।

पुजारा का साथ देने पहुंचे कोहली स्कोर को 46 रन तक ही पहुंचा पाए थे कि ट्रेंट बोल्ट ने कैप्टन का विकेट लेकर टीम इंडिया को मुश्किल में डाल दिया। पुजारा का साथ देने फिलहाल अजिंक्य रहाणे क्रीज पर पहुंचे हैं।

कीवी कप्तान केन विलियमसन बीमार होने के नाते मैच से बाहर हैं और उनकी जगह रोस टेलर टीम की कमान संभाल रहे हैं। हेनरी निकोल्स को उनकी जगह प्लेइंग इेलवन में शामिल किया गया है। इसके अलावा इश सोढ़ी की जगह जीतन पटेल को टीम में जगह मिली है।

भारतीय क्रिकेट टीम में भी दो बदलाव हैं। के.एल. राहुल की जगह शिखर धवन और उमेश यादव की जगह भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया गया है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment