ashwini-jadeja-mh1-mhone

INDvsNZ अश्विन का ‘छक्का’, भारत ने 197 रनों से जीता 500वां TEST

मैच के पांचवें दिन आर अश्विन ने तीन, रविंद्र जडेजा ने एक और मोहम्मद शमी ने दो विकेट झटके। मिशेल सैंटनर (71) और ल्यूक रोंकी (80) ने शानदार बल्लेबाजी की। कीवी टीम ने 93 रनों पर चार विकेट से आगे खेलना शुरू किया है। रोंकी और सैंटनर ने पांचवें दिन कीवी पारी को आगे बढ़ाया और तेजी से रन बनाए। दोनों के बीच 102 रनों की साझेदारी हुई। जडेजा ने रोंकी को आउट कर भारत और जीत का फासला एक विकेट और कम कर दिया।

इसके बाद शमी ने बी.जे. वाटलिंग (18) और मार्क क्रेग (1) को आउट कर टीम इंडिया को जीत के और करीब पहुंचा दिया। इसके बाद अश्विन सैंटनर को आउट कर कीवी टीम की रही सही उम्मीद को भी खत्म कर दिया। 9वें विकेट के रूप में इश सोढ़ी आउट हुए, जिन्हें अश्विन ने ही पवेलियन का रास्ता दिखाया। ट्रेंट बोल्ट 2 रन बनाकर नॉटआउट लौटे जबकि नील वैगनर बिना खाता खोले अश्विन का छठा शिकार बने।

भारत ने पहली पारी में 318 रन बनाए थे, जवाब में कीवी टीम पहली पारी में 262 रनों पर सिमट गई थी। भारत ने 56 रनों की बढ़त के साथ दूसरी पारी 5 विकेट पर 377 रनों पर घोषित कर दी। जडेजा को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। इस जीत के साथ टीम इंडिया पाकिस्तान को हटाकर टेस्ट में नंबर-1 टीम भी बन गई है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment