married-mh1-mhone

ससुराल में मिला नवविवाहिता का शव, दहेज हत्या में पति गिरफ्तार

जमशेदपुर के सोनारी के सपताहा मोहल्ले में रविवार दोपहर तीन बजे नवब्याहता पायल चन्द्रा की जली हुई लाश उसकी ससुराल में मिली। मायकेवालों ने पायल की दहेज के लिए जलाकर हत्या किए जाने का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने उसके पति सुबल चन्द्रा को गिरफ्तार कर लिया है।

पायल का मायका रांची के सिल्ली स्थित महावीर चौक में है। उसके पिता का नाम अशोक चौधरी है, जो उस इलाके में दूध का कारोबार करते हैं। दूसरी ओर, गिरफ्तार सुबल का कहना है कि उसकी पत्नी ने आत्महत्या की है। सुबल चन्द्रा एटीएम में पैसे जमा करने वाली एक एजेंसी में कार्यरत है। उसकी शादी इसी साल 13 फरवरी को हुई थी और पायल गर्भवती थी।

पायल की मां रीना चौधरी का कहना है कि उसकी दोनों बेटियां जिउतिया के लिए सिल्ली स्थित मायके आई थीं। वहां से बड़ी बेटी प्रेरणा लाहा के साथ पायल आदित्युपर उसकी ससुराल चली गयी थी, जहां से सुबल को उसे लेकर जाना था। प्रेरणा ने बताया कि उसके आदित्यपुर स्थित घर आने के बाद पायल ने अपने पति सुबल को फोन कर कहा कि वह उसे वहां से लेकर ससुराल जाए। सुबल ने इस पर नाराजगी जाहिर की थी।

इधर, सुबल का कहना है कि उसे उसकी पत्नी ने फोन किया लेकिन वह नहीं चाहता था कि अपने साढू शिव लाहा के घर के अंदर जाए। इसलिए उसने अपनी पत्नी को साढू के घर के बाहर बुलाया था, जिससे वह नाराज थी। आदित्यपुर में घर से बाहर आने के बाद वह उसे लेकर सोनारी आ गया। रविवार को उसकी एजेंसी की तरफ से फुटबॉल मैच था। खेलकर आने के बाद वह थोड़ी दूरी में रहने वाले अपने भाई के घर गया। वहीं, उसे सूचना मिली कि उसके घर से धुआं निकल रहा है। दौड़कर घर आया। घर की खिड़की तोड़कर जब वह अंदर घुसा तो उसकी पत्नी की जली हुई लाश मिली।

पायल की मां का आरोप है कि हर महीने उसकी बेटी से दस हजार रुपये मांगे जा रहे थे। नहीं लाने पर उसके साथ मारपीट की जाती थी। पायल की बहन प्रेरणा लाहा जो टीएमएच में नर्स है, उसका कहना है कि उसकी बहन गर्भवती थी और इससे वह काफी खुश थी। इसलिए वह आत्महत्या नहीं कर सकती।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment