result-mh1-mhone

राज्य न्यायिक सेवा की प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट घोषित

हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग ने रविवार को राज्य न्यायिक सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2016 का परिणाम घोषित कर दिया। सिविल जज जूनियर डिविजन के सात पद भरने के लिए यह परीक्षा गत सात सितंबर को शिमला में ली गई थी। परीक्षा परिणाम आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आयोग के अध्यक्ष केएस तोमर ने कहा कि न्यायिक सेवा परीक्षा में प्रवेश के लिए कुल 3631 उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। 1374 उम्मीदवारों ने परीक्षा में भाग लिया। 148 उम्मीदवारों को 22 से 26 अक्तूबर तक आयोजित की जाने वाली हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा मुख्य परीक्षा के लिए पात्र एवं उत्तीर्ण घोषित किया गया है।

कहा कि उत्तीर्ण उम्मीदवारों को मुख्य प्रवेश परीक्षा के लिए राज्य लोक सेवा आयोग निगम बिहार शिमला के परीक्षा हाल नंबर-एक में परीक्षा समयसारिणी के अनुसार उपस्थित होने को कहा गया है। सिविल लॉ-एक का पेपर 22 अक्तूबर, सिविल लॉ-दो का 24 अक्तूबर को, क्रिमिनल लॉ का 25 अक्तूबर और इंगलिश कंपोजिशन का पेपर 26 अक्तूबर 2016 को सुबह 10 बजे होगा।

हिंदी का पेपर 26 अक्तूबर को बाद दोपहर दो बजे शुरू होगा। उम्मीदवारों को पासपोर्ट साइज फोटो की एक प्रति सहित परीक्षा आरंभ होने से 30 मिनट पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचने को कहा गया है। कहा कि उम्मीदवारों को अलग से सूचना नहीं भेजी जाएगी।

किसी भी जानकारी के लिए लोक सेवा आयोग ने टोल फ्री नंबर 1800-180-8004 पर किसी भी कार्यालय दिवस में सुबह 10 से सायं 5 बजे के बीच संपर्क किया जा सकता है। कहा कि वर्ष 2016 से पहले सिविल जज की नियुक्ति के लिए भर्ती वर्ष में केवल एक बार की जाती थी, लेकिन इस वर्ष से यह परीक्षा वर्ष में दो बार ली जा रही है।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment