suicide-mh1-mhone

निकाह के लिए दबाव बना रहे थे परिजन, बेटी ने देखिए क्या कर लिया?

वह अभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन परिजन निकाह के लिए दबाव बना रहे थे। तंग होकर बेटी ने वो कदम उठाया, देखकर सब हैरान। मामला पंजाब के संगरूर का है। मालेरकोटला में 10 सितंबर को 12वीं की छात्रा ने जहर निगलकर जान दे दी थी। बहन ने उसका स्कूल बैग खंगाला तो नोट बुक में सुसाइड नोट लिखा मिला। इसके आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने एक ही परिवार के चार लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज किया है। मृतका की मां ने बयान में इसे हादसा बताया था और पुलिस ने भी 174 की कार्रवाई कर दी थी, लेकिन सुसाइड नोट ने राज खोला।

सुसाइड नोट के मुताबिक, आरोपी परिवार छात्रा पर निकाह के लिए दबाव बना रहा था, लेकिन वह सहमत नहीं थी। इसलिए छात्रा को जेल में बंद एक अपराधी द्वारा फोन पर धमकियां भी दी जा रही थी, जिससे वह परेशान रहने लगी थी। इसके चलते 10 सितंबर को उसने जहर खा लिया। उसने सुसाइड नोट में लिखा था कि उसे मोहल्ले का फिरोज, उसकी बहन शबीना, मां शकीला और सलीम तंग करते हैं। इससे परेशान होकर वह मौत को गले लगा रही है। मृतका की मां ने अब पुलिस को बयान देकर कहा है कि उसकी बेटी का निकाह जबरन कराने के लिए आरोपी पड़ोसी तंग किया करते थे।

सुसाइड नोट की लिखाई की जांच करवाई जानी जरूरी है। इसे एक्सपर्ट के पास चंडीगढ़ भेजा जाएगा फिलहाल किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है। – गुरमेल सिंह, सहायक थानेदार

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment