kejriwal-mh1-mhone

केजरीवाल बोले-पीएम के इशारे पर मालिवाल के साथ FIR में डाला मेरा नाम

भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने दिल्ली महिला आयोग में हुए कथित भर्ती घोटाले मामले में आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। मालिवाल पर केस दर्ज होने के बाद बुधवार को केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर इसके लिए केंद्र सरकार पर हमला बोला।

उन्होंने कहा कि इसके पीछे जिसकी साजिश है उसकी जांच होगी और सदन में चर्चा भी होगी। केजरीवाल ने कहा कि कुछ दिनों में दिल्ली विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया जाएगा और यह किसका षड्यंत्र है इस विचार किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने ये प्रश्न भी पूछा कि एफआईआर में मेरा नाम कैसे आया? आखिर मेरे खिलाफ क्या सबूत है? उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी जी के इशारे पर मेरा नाम एफआईआर में डाला गया है।

बता दें कि इससे पहले सोमवार को एसीबी टीम ने स्वाति मालीवाल से पूछताछ की और 27 सवालों के जवाब भी मांगे। मालीवाला के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट समेत साजिश रचने के लिए 120बी के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसीबी के मुताबिक, मालीवाल के खिलाफ नियमों का उल्लंघन कर 85 लोगों की भर्ती करने का आरोप है।

इसे लेकर उन्हें शिकायत मिली, जिसके बाद फाइलों की जांच और पूछताछ के बाद प्राथमिक जांच में आरोपों को सही पाया गया। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। बताते चले कि दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष बरखा शुक्ला सिंह ने एसीबी में नियमों को ताक पर रखकर भर्ती करने की शिकायत की थी।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment