apple-mh1-mhone

Apple का दावा झूठा, iPhone 7 के कैमरे में नहीं है ये खूबी

स्मार्टफोन जाइंट कंपनी Apple के नए फ्लैगशिप किलर स्मार्टफोन iPhone 7 और i Phone 7 Plus को लेकर एक और नया खुलासा हुआ है। फोन की तो मार्किट में काफी मांग है लेकिन सामने आया है कि Apple के कई दावे जो कि फोन को लेकर किए गए थे झूठे साबित हुए हैं। ऐपल ने दावा किया था कि iPhone 7 के कैमरे में सफायर क्रिस्टल लेंस लगा है लेकिन अब इस दावे को सोशल मीडिया पर जारी कई रिव्यूज में सिरे से ख़ारिज कर दिया है।

ऐपल ने आईफोन 7 की लॉन्च के वक़्त ही ये दावा किया था कि इसके कैमरे में सफायर क्रिस्टल लेंस का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि YouTube के जरिये गैजेट्स का रिव्यू करने वाले अकाउंट JerryRigEverything ने Apple के इस दावे को खारिज करते हुए इसे सरासर झूठ करार दिया है। यूट्यूबर जिग ने वीडियो के जरिये अपनी इस बात को साबित करने के सबूत भी दिए हैं। बता दें कि Apple का दावा है कि iPhone7 के लेंस और होम बटन पर स्क्रैच पड़ना नामुमकिन है।

JerryRigEverything ने जो वीडियो अपलोड किया है उसमें साफ़ दिखाई दे रहा है कि आईफोन 7 के होम बटन और कैमरा लेंस पर स्क्रैच पड़ना नामुमकिन नहीं है। हालांकि इस वीडियो में आईफोन 7 की बिल्ड क्वालिटी को बढ़िया बताया गया है क्योंकि इसके बटन मेटल से बनाये गए है। JerryRigEverything द्वारा स्मार्टफोन की एलईडी फ्लैश लेंस, कैमरा लेंस, बटन्स और ईयरपीस के साथ बर्न टेस्ट किया जाता है।

Share With:
Rate This Article