paytm-mh1-mhone

एप की मदद से होगा रेलवे रिजर्वेशन, Paytm ने लॉन्च की सर्विस

अब आप मोबाइल एप की मदद से आसानी से रेलवे रिजर्वेशन कर सकते हैं। इतना ही नहीं रिजर्वेशन का पेमेंट भी मोबाइल वॉलेट से हो जाएगा। यूजर्स के हिसाब से देश की सबसे बड़ी एम-वॉलेट कंपनी पेटीएम ने इस सर्विस को शुरू कर दिया है।

वेबसाइट पर भी मिलेगी सुविधा

अगर आपके पास पहले से पेटीएम का एम-वॉलेट अकाउंट है तो वेबसाइट से भी आसानी से रेलवे रिजर्वेशन हो जाएगा। रिजर्वेशन कराने के लिए आपके पास पहले से आईआरसीटीसी पर अकाउंट होना जरूरी है। इस सुविधा का लाभ पेटीएम एप के अलावा वेबसाइट पर भी मिलेगा।

वॉलेट में नहीं है पैसे तो भी करा सकेंगे रिजर्वेशन

अगर आपके वॉलेट अकाउंट में पैसे नहीं है तो भी रिजर्वेशन करने के बाद उसका पेमेंट हो जाएगा। इसके लिए आप अपने नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या फिर क्रेडिट कार्ड की मदद से ऐसा कर सकेंगे। वेबसाइट पर लॉग-इन करने के बाद आपको अपनी यात्रा की तारीख, कहां से कहां तक आप यात्रा करेंगे और स्टेशन के बीच चलने वाली सभी ट्रेनों के प्रत्येक क्लास में उपलब्ध सीट के बारे में भी सारी जानकारी मिल जाएगी।

ICICI बैंक की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है यह सुविधा

प्राइवेट सेक्टर के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने भी इस सर्विस को अपनी वेबसाइट पर लॉन्च किया हुआ है। बैंक के कस्टमर्स के अलावा आम जन भी वेबसाइट पर जाकर के आसानी से रेलवे रिजर्वेशन करा सकते है। इसके लिए सभी के पास केवल आईआरसीटीसी पर पहले से रजिस्टर्ड अकाउंट होना चाहिए।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment