lg-mh1-mhone

डेंगू के खिलाफ एक्शन मोड में दिखे जंग, अस्पतालों को दिए निर्देश

उपराज्यपाल नजीब जंग रविवार को एक्शन में दिखे। डेंगू-चिकनगुनिया से राजधानी में बिगड़ रहे हालात के बीच उपराज्यपाल औचक निरीक्षण पर लोकनायक अस्पताल, बाड़ा हिंदूराव, जीटीबी अस्पताल पहुंचे। वहां का जायजा लेने के बाद स्वास्थ्य सचिव से कहा, जहां भी जरूरत हो अतिरिक्त चिकित्सक उपलब्ध कराएं। वहीं अस्पतालों के चिकित्सा अधीक्षकों (एमएस) को गंभीर मरीज और बुजुर्गों का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए।

स्वास्थ्य सचिव चंद्राकर भारती, अतिरिक्त स्वास्थ्य निदेशक डॉ. एसएम रहेजा और अपने सचिव विजय कुमार के साथ अस्पताल पहुंचे जंग ने चिकित्सा अधीक्षक, डॉक्टर, मरीज और तीमारदारों से भी बातचीत की। लोकनायक अस्पताल में चिकित्सा अधीक्षक ने बताया कि 200 बिस्तर चिकनगुनिया व डेंगू के लिए हैं जिसमें 76 मरीज भर्ती हैं। यहां फीवर क्लीनिक है और एक घंटे में टेस्ट रिपोर्ट तैयार करने की व्यवस्था है। यहां पिछले महीने एक मरीज की मौत हुई है।

इसके बाद जंग एमसीडी के अस्पताल बाड़ा हिंदू राव पहुंचे जहां फीवर क्लीनिक में पांच चिकित्सक मरीजों को देख रहे थे। यहां डॉ. अजीत गोयल ने बताया कि चौबीस घंटे फीवर क्लीनिक चल रहा है। इस साल यहां चिकनगुनिया के 163, मलेरिया के 72 और डेंगू के 50 मामले आए हैं। एक मरीज की मृत्यु हुई है। तीसरे नंबर पर उत्तर पूर्वी दिल्ली स्थित जीटीबी अस्पताल पहुंचे।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment