rajnath-mh1-mhone

उरी हमले में 20 जवान शहीद, राजनाथ ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के शिविर पर हुए आतंकवादी हमले से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा और इस संबंध में आगे की रणनीति तय करने के लिये गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई है। सेना की 12वीं ब्रिगेड के मुख्यालय पर रविवार को हुए आतंकवादी हमले में 20 जवान शहीद हो गए। हमले के दौरान सेना की जवाबी कार्रवाई में सभी चार आतंकवादी मारे गये थे।

उच्च स्तरीय बैठक गृह मंत्री राजनाथ सिंह के आवास पर बुलाई गई है। इस बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, गृह सचिव राजीव महर्षि, रक्षा सचिव, आईबी चीफ, आर्मी चीफ , डीजीएमओ के अलावा रक्षा और गृह मंत्रालय के कई वरिष्ठ अधिकारी शामिल हो रहे हैं।

बैठक में इस हमले से उत्पन्न स्थिति की समीक्षा के साथ-साथ आगे की रणनीति पर विचार विमर्श किया जाएगा। इसके बाद बैठक में तैयार की गई कार्य योजना से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अवगत कराया जाएगा।

इस हमले को लेकर देश में रोष और गुस्से का माहौल है। लोग चाहते हैं कि सरकार इस बार आतंकवादियों के खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई करे। पीएम मोदी ने भी देश को विश्वास दिलाया है कि इस हमले के पीछे जो लोग हैं उन्हें बख्शा नहीं जाएगा।
इससे पहले राजनाथ सिंह ने अपनी प्रस्तावित रूस और अमेरिका यात्रा टाल दी। उन्होंन कहा, ‘जम्मू कश्मीर की स्थिति को ध्यान में रखते हुए तथा उरी में आतंकवादी हमले को देखते हुए मैंने रूस और अमेरिका की यात्राएं टाल दी है।

Share With:
Rate This Article