amrinder-singh-mh1-mhone

SYL के पानी को लेकर कैप्टन ने दी चेतावनी, सीएम को दिखाए तेवर

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कर्नाटक और तमिलनाडु में कावेरी जल विवाद पर हुए दंगों का जिक्र करते हुए एसवाईएल को लेकर चेतावनी दी है। उन्होंने दोहराया कि अपना फैसला देने से पहले सुप्रीम कोर्ट के जजों को जमीनी हकीकतों पर जरूर विचार करना चाहिए, क्योंकि जमीनी स्तर पर बहुत कुछ बदल चुका है।

छपार में आयोजित राजनीतिक कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने यह भी एलान किया कि चाहे जो भी हो जाए वह एक बूंद पानी भी पंजाब से बाहर नहीं जाने देंगे। पानी बाहर गया तो मालवा की करीब 10 लाख एकड़ जमीन सूख सकती है। कैप्टन ने एसवाईएल को लेकर हालातों के लिए मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पर आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि चुनावों का एलान होते ही चुनाव आचार संहिता लगने के साथ बादलों को भागना पड़ जाएगा। लोग इनको गांवों में नहीं घुसने देंगे और यही कारण है कि ये केंद्र से अपने के लिए और सुरक्षा मांग रहे हैं।

उन्होंने लोगों से बादल की बांटने वाली सोच के खिलाफ सावधान किया। उन्होंने कहा कि बहबल कलां में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के बाद पवित्र कुरान और पवित्र गीता की बेअदबियां और संत ढडरियांवाले पर हमला व बाद में आरएसएस नेता पर जालंधर में हुआ हमला, सब कुछ लोगों को बांटने और उनमें डर पैदा करने की साजिश के तहत किया गया।

Share With:
Rate This Article
No Comments

Leave A Comment