docter-mh1-mhone

एम्स की महिला डॉक्टर ने इंजेक्शन लगाकर की खुदकुशी, पायलट पति गिरफ्तार

अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के ट्रामा सेंटर के एनेस्थीसिया विभाग में तैनात एक महिला डॉक्टर ने पटपड़गंज स्थित अपने घर में इंजेक्शन लगाकर खुदकुशी कर ली।

परिजनों ने डॉक्टर के पति पर प्रताड़ित और मारपीट करने का आरोप लगाया है। देर शाम पुलिस ने धारा 304 बी के तहत दहेज हत्या का मामला दर्ज कर पायलट पति को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस के अनुसार, डॉक्टर ऋतु बनकोटी (30) पति बृजेश व दो साल की बेटी दिव्यांशी के साथ कुर्मांचल निकेतन पटपड़गंज स्थित फ्लैट में रहती थी। वह एम्स ट्रॉमा सेंटर में एनेस्थीसिया विभाग में कार्यरत थी।

पति बृजेश एयर इंडिया में को-पायलट हैं। ऋतु का मायका महारानी बाग स्थित जीवन नगर में है। मां सुलोचना दिल्ली ट्रांसको लिमिटेड में सेक्शन ऑफिसर हैं, जबकि पिता बीएसईएस से रिटायर हैं। भाई विनोद इंडिगो एयरलाइंस में डीजीएम हैं।

ऋतु के चचेरे भाई दिनेश के मुताबिक, ऋतु और बृजेश की शादी मई 2013 में हुई थी। पिछले कई महीने से दंपति के बीच किसी बात को लेकर विवाद चल रहा था। बताया जा रहा है कि बृहस्पतिवार सुबह फिर दंपति के बीच झगड़ा हुआ। इसके बाद ऋतु ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। इसी बीच बृजेश चिकनगुनिया की जांच करवाने पालम चला गया।

Share With:
Rate This Article