ayushman-mh1-mhone

32 साल के हुए आयुष्मान खुराना, पढ़ें उनके बारे में 10 दिलचस्प बातें

दम लगाकर हैशा’ के स्टार एक्टर आयुष्मान खुराना आज 32 साल के हो गए। इस सिंगर-एक्टर के जन्मदिन के मौके पर हम आपके लिए लाए हैं उनके बारे में 10 दिलचस्प फैक्ट्स। अगर आप आयुष्मान खुराना के फैन हैं तो ये फैक्ट्स आपको हैरत में डाल देंगे।

आयुष्मान खुराना के करियर की शुरुआत रिएलिटी शो से हुई थी। उन्होंने ‘रोडीज-2’ में हिस्सा लिया और इस प्रतियोगिता को जीत भी लिया। आयुष्मान का पहला जॉब रेडियो जॉकी का था। टीवी और फिल्मों में कदम रखने से पहले आयुष्मान एक रेडियो जॉकी थे। वो दिल्ली में बिग एफएम के लिए ‘बिग चाय- मान ना मान मैं तेरा आयुष्मान’ नाम का शो किया करते थे।

जब आयुष्मान चंडीगढ़ में थे तो वो थिएटर किया करते थे और यही नहीं उन्होंने ‘आगाज़’ और ‘पंचतंत्रा’ नाम के दो थिएटर ग्रुप भी बनाए थे। 2012 में आई ‘विक्की डोनर’ करने से पहले साल 2004 में आयुष्मान ने स्पर्म डोनेट किया था। इनकी फिल्म भी स्पर्म डोनेशन पर आधारित थी। अपनी डेब्यू फिल्म ‘विक्की डोनर’ का मशहूर और हिट गाना ‘पानी दा रंग’ खुद आयुष्मान ने गाया था साथ ही गाने के बोल और कप्पोज भी किया था।

आयुष्मान ने अपनी बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की है। दोनों के दो बच्चे बेटा विराजवीर ( 2 जनवरी 2012) और बेटी वरुष्का (21 अप्रैल 2014) हैं। उनके भाई आपारशक्ति दिल्ली के 104.8 एफएम में रेडियो जौकी हैं। वो जल्द ही आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ से डेब्यू करने जा रहे हैं। फिल्म इसी साल 2016 में रिलीज होने वाली है। साल 2013 में आयुष्मान की सिंगल एलबम ‘ओ हीरिये’ रिलीज हुई थी। फिर 2014 में मिट्टी दी खुशबू और 2015 में यहीं हूं मैं लॉन्च हुआ था।

अवॉर्ड फंक्शन में अभी तक आयुष्मान को 16 बार नॉमिनेशन मिला है जिसमें उन्होंने 12 अवॉर्ड जीते हैं। इसी साल (2016) आयुष्मान की दो फिल्में ‘मनमर्जिया’ और ‘मेरी प्यारी बिंदू’ रिलीज होनी हैं। ‘मनमर्जिया’ में वो एक बार फिर भूमी पेडनेकर के साथ दिखेंगे जबकि ‘मेरी प्यारी बिंदू’ में पहली बार परिणीति चोपड़ा के साथ काम कर रहे हैं।

Share With:
Rate This Article