aap-mh1-mhone

चिकनगुनिया से अब तक 6 मौतें, AAP सरकार के खिलाफ BJP का पोस्टर वॉर

राजधानी दिल्ली में चिकनगुनिया का कहर बढ़ता ही जा रहा है। बुधवार को भी इस बीमारी ने एक और जिंदगी छीन ली और अब तक मरने वालों की संख्या छह हो गई। इस बीमारी से मंगलवार को पांच जबकि सोमवार एक व्यक्ति की मौत हुई । इस बीच, चिकनगुनिया पर राजनीति भी तेज हो गई है। भाजपा ने इस मामले में पोस्टर वॉर शुरू कर दिया है।

दिल्ली भाजपा के उपाध्यक्ष कुलजीत सिंह चहल ने चिकनगुनिया, डेंगू और मलेरिया को लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ पोस्टर वार शुरू कर दिया है। पोस्टर पूरी दिल्ली में लगाए गए हैं।

पोस्टर के जरिए पूछा गया है ‘दिल्ली में चिकनगुनिया, डेंगू और मलेरिया से हजारों की हालत गंभीर अभी तक कई लोगों की मौत लेकिन दिल्ली की जनता किसके भरोसे?’

इस पोस्टर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पर्यावरण मंत्री इमरान हुसैन और ग्रामीण विकास मंत्री गोपाल राय का नाम लिख कर मिसिंग बताया गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्ली के अस्पतालों का दौरा किया। उन्होंने अब तक कुल 9 अस्पतालों का दौरा किया। जिसमें सरदार बलभ्भ भाई पटेल अस्पताल, अरुणा आसफ अली, जीटीबी, एलबीएस, जग प्रवेश, बाबा साहब अंबेडकर हेडगेवार, बाबू जगजीवन राम, भगवान महावीर अस्पताल शामिल है।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने दिल्लीवालों को पैनिक न होने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में इंतज़ाम पूरे हैं। कई अस्पतालों में 24 घंटे फीवर क्लिनिक और मेडिसिन उपलब्ध हैं। चिकनगुनिया से अब तक हुई मौतों पर उन्होंने कहा कि जिन लोगों की मौत हुई है उन्हें और भी बिमारी थी।

स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि एक ही अस्पताल में चार मौत पर जांच बैठाई गई है। इसके अलावा उन्होंने ये भी कहा कि नगर निगम ( एमसीडी) से सहयोग करने के लिए कपिल मिश्रा की ड्यूटी लगाई गई है।

दिल्ली में चिकनगुनिया के बढ़ते कहर को लेकर जब आप सरकार से सवाल पूछा गया तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सीएम और मिनिस्टर्स के पास पेन खरीदने की भी पावर नहीं बची है। पीएम और एलजी (उप राज्यपाल) के पास दिल्ली से जुड़ी सारी शक्तियां हैं। ऐसे में पीएम मोदी और एलजी नजबी जंग से ही सवाल पूछे जाने चाहिए।

केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मुख्यमंत्री और मंत्री के पास पेन खरीदने की भी पावर नहीं है, एलजी विदेश में हैं, दिल्ली के उनसे भी सवाल पूछा जाना चाहिए।

Share With:
Rate This Article