modi-mh1-mhone

कावेरी विवादः कर्नाटक में हिंसा से PM मोदी दुखी, लोगों से शांति की अपील

कावेरी जल विवाद पर कर्नाटक और तमिलनाडु में हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए सरकार ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। साथ ही कहा है कि हिंसक प्रदर्शनों को किसी भी तरह से सही नहीं ठहराया जा सकता।

पीएम नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कर्नाटक के घटनाक्रम से उन्हें दुख पहुंचा है। उन्होंने कहा कि हिंसा से किसी भी समस्या का समाधान नहीं हो सकता है। उन्होंने कर्नाटक और तमिलनाडु दोनों राज्यों के लोगों से संवेदनशीलता दिखाने और शांति और सद्भाव को प्राथमिकता देने की अपील की।

केंद्रीय मंत्री एम वेंकैया नायडू ने कहा कि जल विवाद पर कर्नाटक और तमिलनाडु में हिंसा की घटनाएं चिंताजनक हैं। इस तरह की हिंसा और संपत्ति को नुकसान पहुंचाने से कानून व्यवस्था प्रभावित होती है और सामान्य जीवन प्रभावित होता है।

उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने दोनों राज्यों की दलीलें सुनने के बाद फैसला दिया है। अगर इसके बाद भी कोई मामला है तो दोनों राज्यों के नेतृत्व को उस पर बात करनी चाहिए।

उन्होंने दोनों राज्यों के लोगों से तत्काल हिंसा रोकने और शांति कायम करने की अपील की। उन्होंने दोनों राज्य की सरकारों और राजनेताओं से हिंसा रोकने और दूसरे राज्यों के लोगों की सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाने की अपील की।

Share With:
Rate This Article