army-mh1-mhone

J&K: पुंछ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया, फायरिंग जारी

जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में 11 घंटों तक चले एनकाउंटर के बाद एक बाद फिर से फायरिंग शुरू हो गई है। पुंछ के मिनी सचिवालय से सटे इलाके में सोमवार तड़के फायरिंग की आवाजें सुनी गई थी। आज हुई फायरिंग में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है। पुंछ के जंगलों में दो और आतंकियों के छुपे होने की संभावना है, जिनकी तलाश जारी है।

रविवार को हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर सर्च ऑपरेशन शुरू किया था। सर्च ऑपरेशन के दौरान जंगल में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों के उपर फायरिंग कर दी। इसके बाद फिलहाल दोनों ओर से फायरिंग जारी है।

बंधक बनाए गए बुजुर्ग जोड़े को छुड़ाया गया

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकवादियों द्वारा अपने ही घर में बंधक बनाए गए बुजुर्ग पति-पत्नी को आज छुड़ा लिया गया। इस मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मारे गए जबकि एक पुलिसकर्मी शहीद हो गया। राजौरी-पुंछ क्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक डीआईजी जॉनी विलियन ने बताया, बंधक बनाए गए दंपत्ति को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है। तीनों आतंकवादियों को मार गिराया गया है।

इससे पहले, आज दिन में जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक डीजीपी के राजेंद्र ने बताया था, वे आतंकवादी एक घर में हैं, वहां उन्होंने एक जोड़े को बंधक बना रखा है। सुरक्षा बल उन्हें छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी प्राथमिकता पहले नागरिकों को छुड़ाना है। आतंकवादियों ने हाजी नजीर मीर और उनकी पत्नी मुमताज मीर को बंधक बनाया था।

नजीर मीर जम्मू कश्मीर विधान परिषद के उपसभापति और कांग्रेसी पार्षद जहांगीर हुसैन मीर के संबंधी हैं। इस मुठभेड में दो पुलिसकर्मियों और सेना के दो जवानों समेत पांच लोग घायल हुए हैं। पुलिस के मुताबिक आतंकवादियों को शाम सात बजकर 15 मिनट पर मार गिराया गया था जिसके बाद दंपत्ति को सुरक्षित बाहर निकाला गया।

गौरतलब है कि, जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बलों और चार आतंकवादियों के बीच हुई दो मुठभेड़ों में आज तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया था जबकि एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी और एक पुलिस अधिकारी सहित छह अन्य जख्मी हुए थे । निर्माणाधीन मिनी सचिवालय के पास एक मकान और एक अन्य जगह पर छुपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ सुबह 7:30 बजे शुरू हुई और पूरे दिन चली।

Share With:
Rate This Article