amitabh-mh1-mhone

नव्या-अराध्या खत कॉन्ट्रोवर्सी पर BIG B ने आलोचकों की बोलती कुछ ऐसे की बंद

बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन के हाल ही में अपनी पोती और नातिन को दिल को छू जाने वाला खत लिखा था। खत में अमिताभ ने औरतो के लिए फिक्र जाहिर की, जिसमें उन्होंने पोती अराध्या और नातिन नव्या को हिम्मत से समाज का सामना करने की सलाह देते हुए अपनी मर्जी से फैसले लेने को कहा। बिग बी के इस लैटर को एक तरफ बेहद सहारना मिली, इंटरनेट पर यह लैटर खूब वायरल हुआ। बिग बी के फेसबुक वॉल से इसके 182k शेयर और ट्विटर से 4k रीट्वीट्स हुए। लेकिन दूसरी तरफ इस लेटर के लिए बिग बी आलोचना भी की गई। किसी ने इस लेटर को ‘publicity stunt’, किसी ने बनावट (hypocrisy) तो कुछ ने इसे उनकी आने वाली फिल्म ‘पिंक’ के प्रमोशन का हिस्सा बताया।

बिग बी ने एक एंटरटेनमेंट वेबसाइट के जरिए उनकी आलोचना करने वालों को जवाब दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैंने खत में जो कुछ भी लिखा वो अपने तजुर्बे से लिखा है। मुझे हमेशा से उन सब बातों पर विश्वास है और मैं उन्हें अपने परिवार में फॉलो भी करता हूं। फिल्म पिंक में किए काम ने मुझे उन जज्बातों से सीधा जोड़ दिया है। इस खत में जो बातें कही गई हैं कई नजरियों से वो पिंक का कॉन्सेप्ट है। लेकिन पिंक में, मैंने ऐसा एक भी डायलॉग नहीं बोला जिसे मेरा जमीर इजाजत नहीं देता। अगर मैं फिल्म में काम नहीं कर रहा होता तब भी मुझे वो कहने में कोई झिझक नहीं होती जो मैंने फिल्म में कहा है। हां, ये एक इमोश्नल तजुर्बा था, तो उसी तरह से ले जाया गया और मुझे महसूस हुआ कि उन अल्फाज को सभी को बताऊं।’

‘पिंक’ एक थ्रिलर है, जिसमें बच्चन वकील की भूमिका निभाते दिखेंगे। बच्चन के अलावा इस फिल्म में तापसी पन्नू, अंगद बेदी, कीर्ति और एंड्रिया तरियांग मुख्य भूमिका में है। शूजीत सरकार के निर्देशन में बन रही ये फिल्म 16 सितंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इस फिल्म के जरिये बंगाली फिल्म निर्देशक अनिरूद्ध रॉय चौधरी हिंदी सिनेमा में पदार्पण कर रहे हैं।

Share With:
Rate This Article