captain-mh1-mhone

‘आप’ के किसान मेनिफेस्टो पर कैप्टन के तीखे बोल, केजरीवाल को कोसा

प्रदेश कांग्रेस प्रधान कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि आम आदमी पार्टी का किसान मेनिफेस्टो कांग्रेस द्वारा की गईं घोषणाओं की कार्बन कॉपी है। पार्टी बताए कि उसमें किसानों के लिए नया क्या है।कैप्टन ने कहा कि यह सिर्फ पंजाब को बादलों और मजीठिया से छुटकारा दिलाने की लड़ाई नहीं है। बल्कि, पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत का मुद्दा है।

पंजाब को बाहर वालों के हाथों में सौंप कर समझौता नहीं किया जा सकता, जिन्हें पंजाब के बारे में कुछ नहीं पता है। कैप्टन ने कहा कि आप ने शर्तों के साथ कर्ज माफी का वादा किया है। जबकि, कांग्रेस पहले ही कर्ज माफी का एलान कर चुकी है।

आप के मेनिफेस्टो में कई किंतु-परंतु हैं, जो पार्टी की किसी चीज के प्रति विश्वसनीयता की कमी को दर्शाते हैं। आप ने लोन डिफॉल्टर होने पर जमीन नीलामी से बचाने को कानून लाने, बादलों की बसें जब्त कर युवाओं को देने का एलान किया है।

कांग्रेस काफी पहले ये एलान कर चुकी है। आप ने 24 घंटों में फसलों की ढुलाई और 72 घंटे में अदायगी का वादा किया है। कांग्रेस 2002-07 में यह कर चुकी है। कैप्टन ने सवाल किया कि अरविंद केजरीवाल ने जानबूझ कर एसवाईएल का जिक्र नहीं किया।

उन्होंने दोहराया कि वह केजरीवाल को पंजाब से भगा कर रहेंगे। पंजाब, पंजाबियों के लिए है, यहां किसी गैर पंजाबी को शासन नहीं करने देंगे। पंजाब को बादलों और मजीठिया को जेल भेजने के लिए किसी केजरीवाल की जरूरत नहीं है। उन्होंने केजरीवाल की अनभिज्ञता की हंसी उड़ाते हुए कहा कि अमृतसर और श्री आनंदपुर साहिब पहले से ही पवित्र शहर हैं और केजरीवाल इसे घोषित करने का दावा कर रहे हैं।

Share With:
Rate This Article