Sensex-Mh1-Mhone

शेयर मार्केट ने दी उर्जित पटेल को सलामी, तेजी पर खुला बाजार

शेयर मार्केट ने उर्जित पटेल के आरबीआई गवर्नर बनने के बाद पहले दिन 250 अंको की तेजी के साथ अपनी सलामी दी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) सेंसेक्स के साथ–साथ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी उछाल लेते हुए नजर आया। निफ्टी 8875 अंको के करीब पहुंच गया है। वहीं बैंक निफ्टी भी 20000 के पार चला गया है। मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में भी मजबूत खरीदारी का रुझान देखने को मिल रहा है। सोमवार को शेयर मार्केट गणेश चतुर्थी के अवसर पर बंद रहा था। हालांकि उर्जित पटेल ने आरबीआई गवर्नर का चार्ज ले लिया था।

रुपये में भी दिखी तेजी

शेयर मार्केट के साथ-साथ मंगलवार को रुपये भी 29 पैसे की मजबूती से खुला। डॉलर के मुकाबले रुपया 66.53 पैसे पर है। यह पिछले चार महीनों में सबसे ज्यादा उछाल है। शुक्रवार को रुपया 66.82 पर बंद हुआ था।

मिडकैप इंडेक्स में भी दिखी तेजी

बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.72 फीसदी की तेजी के साथ 13325 के ऊपर आ गया है। बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.57 फीसदी मजबूत होकर 12715 के ऊपरी स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं निफ्टी का मिडकैप 50 इंडेक्स 0.5 फीसदी उछलकर 3,933 के स्तर पर पहुंच गया है। निफ्टी के आईटी इंडेक्स को छोड़कर बाकी सभी इंडेक्स हरे निशान के साथ कारोबार करते दिख रहे हैं। रियल्टी इंडेक्स, ऑटो इंडेक्स और फाइनेंशियल सर्विसेज इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा उछले हैं। वहीं केवल आईटी इंडेक्स में मामूली कमजोरी देखी गई।

Share With:
Rate This Article