Rajnath-Mh1-Mhone

कश्मीर घाटी पर गृह मंत्री ने की सर्वदलीय बैठक, कल जाएगा प्रतिनिधिमंडल

कश्मीर यात्रा से पहले केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज एक सर्वदलीय बैठक की। बैठक में सभी दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे। बैठक खत्म होने के बाद गृह मंत्री ने कहा कि सभी दलों के प्रतिनिधियों ने अपनी राय दी है। उनके सुझाव के आधार पर सरकार आगे की कार्रवाई तय करेगी। राजनाथ ने ये भी कहा कि जब टीम कश्मीर से वापस लौटेगी तो एक बार फिर सभी दलों के प्रतिनिधियों की बैठक होगी। बता दें कि रविवार (4 सितंबर) को गृह मंत्री सर्वदलीय प्रतिनिधि मंडल के साथ कश्मीर रवाना होंगे।

वहीं बैठक के बाद कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि बातचीत के रास्ते हमेशा खुले रहने चाहिए। यह फैसला भारत सरकार को करना है कि कौन हितधारक है। वहीं लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पीएम विकास, विश्वास जैसे शब्दों का इस्तेमाल करते हैं लेकिन ठोस कार्रवाई कहां है।

बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, अंबिका सोनी मौजूद रहे। इसके अलावा रामबिलास पासवान, सीताराम येचुरी, शरद यादव समेत कई और बड़े नेता भी मौजूद थे। रविवार को गृह मंत्री खुद इस प्रतिनिधिमंडल की अध्यक्षता करेंगे। यह प्रतिनिधिमंडल राज्य के विभिन्न राजनीतिक तथा सामाजिक संगठनों और विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों से मुलाकात करेगा। जिससे अशांत चल रहे घाटी को शांत करने का प्रयास किया जा सके।

बता दें कि हिजुबल आतंकवादी बुरहान वानी के पिछले महीने मुठभेड़ में मारे जाने के बाद से घाटी में लगभग डेढ़ महीने से तनाव की स्थिति बनी हुई है और इस दौरान हुई हिंसा में 60 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं।

Share With:
Rate This Article