Karan-Johar-Mh1-Mhone

कमाल के ऑडियो क्लिप से उठे विवाद पर ये है करण का जवाब

‘शिवाय’ के एक्टर और डायरेक्टर अजय देवगन और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के डायरेक्टर करण जौहर के बीच तना तनी बढ़ती ही जा रही है। हाल ही में विवादित फिल्म समीक्षक कमाल राशिद खान (केआरके) पर करण की फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के पक्ष में ट्वीट करने के लिए पैसे लेने का आरोप लगा था। अजय ने एक ऑडियो क्लिप ट्वीट करके केआरके पर उनकी आने वाली फिल्म ‘शिवाय’ के लिये पैसे उगाही करने का आरोप लगाया था।

इस ऑडियो में कमाल कथित रुप से निर्माता कुमार मंगत से बात कर रहे है। वो बातचीत में वह यह स्वीकार कर रहे हैं कि उन्हें करण ने सोशल मीडिया के जरिये अपनी फिल्म की तारीफ और अजय देवगन की फिल्म ‘शिवाय’ को नीचा दिखाने के लिये 25 लाख रुपये दिए है। अजय ने इस पूरे मामले की जांच करने की मांग भी की है।

इस मामले में करण ने अब तक कुछ नहीं बोला था। जब उनसे इस मुद्दे पर सवाल किया गया तो करण ने कहा कि, ‘मेरा आत्मसम्मान, मेरा नाम, कंपनी की प्रतिष्ठा और मेरी परवरिश इस तरह के सवालों का जवाब देकर इन सबको तवज्जों देने की इजाजात नहीं देता’

अजय द्वारा मामले की जांच की मांग करने के बाद केआरके ने अजय पर पलटवार करते हुए कहा है कि सचाई तो यह है कि देवगन ने उन्हें जौहर की फिल्म की आलोचना करने के लिए पैसों की पेशकश की थी। बता दें कि अगले महीने अजय देवगन की ‘शिवाय’ और जौहर की ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के बीच बॉक्स ऑफिस पर भिड़ंत होने वाली है। कमाल ने ये भी कहा कि अजय देवगन ने एक झटके में उन्हे बड़ा आदमी बना दिया। कमाल ने यूनीवार्ता को बताया कि अजय देवगन ने यह साबित कर दिया कि केआरके (कमाल राशिद खान) सिर्फ एक नाम नहीं बल्कि ब्रांड है।

इस ऑडियो क्लिप को सही बताते हुये कमाल ने कहा कि वह इसमें शिवाय के सह-निर्माता कुमार मंगत से बात कर रहे है जोकि उनके अच्छे दोस्त है और दोनों ने मिलकर ‘आत्मा’ और ‘अलोन’ जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। उन्होंने कहा कि कुमार मंगत ने दोस्त होकर धोखा दिया है, उन्हें फोन कॉल रिकॉर्ड नहीं करना चाहिये था। इससे यहीं पता चलता है कि वह बुरे इंसान है और उससे भी बुरे दोस्त। फोन पर यह बातचीत सिर्फ ट्वीट करने को लेकर हुई ना की फिल्म समीक्षा को लेकर।

उन्होंने कहा ‘आप ऑडियों क्लीप में सुन सकते है जिसमे कुमार मंगत मुझ पर ‘शिवाय’ की बुराई करने से जुड़े ट्वीट और करण जौहर की आने वाली फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की तारीफ करने का आरोप लगा रहे है। उनकी बातों को टालने और इस विषय को बंद करने के लिये मैंने कहा कि करण ने मुझे 25 लाख रूपये दिये है जिसके बाद खुद कुमार मंगत ने मुझे अपनी फिल्म के प्रचार के लिये 25 लाख रुपये देने की पेशकश कर दी।’

इससे पहले अजय ने कहा, ‘मैंने 100 से ज्यादा फिल्मे की हैं और मैं 25 सालों से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा रहा हूं। मेरे पिता इस इंडस्ट्री के जाने-माने एक्शन निर्देशक रहे थे इसलिए इंडस्ट्री से मेरा भावनात्मक लगाव है। ऐसे में कमाल जैसा कोई इंसान फिल्म इसलिये बुरा कहता है कि वह हम से उगाही कर सके। कमाल ने इंडस्ट्री में कुछ अजीब सी धाक जमा ली है ताकि वह पैसे वसूल कर फिल्म को बुरा भला कहे या फिर उसके खिलाफ बुरी अफवाहें फैलाये।’ उन्होंने कहा कि इंडस्ट्री के कुछ लोग भी केआरके के साथ नजर आते हैं जो इंडस्ट्री का नुकसान कर रहे हैं। इस मामले की संबंधित विभाग से जांच की मांग करते हुये अजय ने कहा अगर इसमे करण का भी हाथ है तो उनके खिलाफ भी जांच की जानी चाहिए।

Share With:
Rate This Article