Kejriwal-Mh1-Mhone

CD स्कैंडल: विवादों में AAP, केजरी के घर के बाहर BJP का प्रदर्शन आज

बीते दिनों सीडी स्कैंडल में फंसे आम आदमी पार्टी के महिला एंव बाल विकास मंत्री संदीप कुमार को हटा दिया गया है।इस मामले के प्रकाश में आते ही आम आदमी सरकार एक बार फिर विवादों में घिर गई है और विपक्ष को केजरीवाल सरकार पर हमला बोलने का एक और मौका मिल गया।

मामले के खिलाफ आज बीजेपी सीएम केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन करेगी। बीते दिनों कांग्रेस और बीजेपी ने केजरीवाल के विधायक और मंत्रियों पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस नेता अजय माकन ने एक ओर कहा कि केजरीवाल के मंत्री और विधायक ऐसे ही हैं, उनसे और क्या उम्मीद है। केजरीवाल ऐसे मंत्रियों को पार्टी से क्यों नहीं निकालते हैं। बीजेपी ने आप पर वार करते हुए कहा कि आप का असली चेहरा सबके सामने आता जा रहा है।

गौरतलब है कि बुधवार रात 8 बजकर 28 मिनट पर केजरीवाल ने ट्वीट किया कि मंत्री संदीप कुमार की एक आपत्तिजनक सीडी मिली है। आप सार्वजनिक जीवन में शुचिता के मूल्यों पर खड़ी की गई पार्टी है। ऐसी हरकतों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। केजरीवाल ने अगले ट्वीट में लिखा कि संदीप कुमार को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से हटा रहा हूं।

इसके तुरंत बाद सीएम आवास पर मंत्रिमंडल की आपात बैठक बुलाई गई। बैठक में हिस्सा लेने के लिए सीएम आवास पहुंचे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज दिल्ली सरकार के एक मंत्री संदीप कुमार की एक सीडी मुख्यमंत्री को मिली थी।

सीडी के मिलने के आधा घंटे बाद ही सीएम ने उन्हें हटाने का फैसला ले लिया। सिसोदिया ने कहा कि आम आदमी पार्टी उसूलों वाली पार्टी है। भ्रष्टाचार या अन्य किसी प्रकार के अनाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पहले एक मंत्री को रिश्वत लेने का आरोप लगने पर हटाया गया था। चाहे मैं हूं या कोई अन्य, किसी के भी खिलाफ ऐसी किसी शिकायत पर बख्शा नहीं जाएगा। इस कड़ी में पंजाब के संयोजक सुच्चा सिंह के खिलाफ भ्रष्टाचार की शिकायत पर हमने तत्काल कार्रवाई की थी।

मंत्रिमंडल की बैठक में कुमार को हटाने के फैसले को मंजूरी के लिए उपराज्यपाल नजीब जंग के पास भेज दिया गया। ज्ञात हो कि 18 महीने के कार्यकाल में मंत्री पद से हटने वाले कुमार केजरीवाल सरकार के तीसरे मंत्री हैं। इससे पहले कानून मंत्री रहे जितेन्द्र तोमर को जून 2015 में फर्जी डिग्री मामले में केजरीवाल ने मंत्री पद से हटाया था। इसके बाद अक्टूबर 2015 में खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री असीम अहमद खान को एक बिल्डर से वसूली के आरोप वाला ऑडियो टेप सामने आने पर केजरीवाल ने मंत्री पद से हटा दिया था।

Share With:
Rate This Article