Marrige-Mh1-Mhone

एक साथ दो भाई बने दूल्हे, घुड़चढ़ी के वक्त खुली दुल्हनों की पोल

एक साथ दो भाई शादी के लिए तैयार हुए। घुड़चढ़ी चल रही थी, अचानक दुल्हनों के बारे में कुछ ऐसा पता चला कि उनके होश उड़ गए। मामला हरियाणा के हिसार का है। शादी वाले परिवार में जश्न का माहौल, मंगलगीत, डीजे पर संगीत की धुन, नाच गाने के बीच अचानक पता चले कि दुल्हन के रूप में लड़कियां दिखाकर टीके में लाखों के जेवर हड़पने का नाटक रचा गया था तो पैरों तले जमीन खिसकना स्वाभाविक है।

ऐसा ही मजाक हुआ गांव मात्रश्याम के दो चचेरे भाइयों के साथ। उनकी शादी राजस्थान के सरदार शहर के एक गांव में तय हुई थी। टीके के वक्त दुल्हनों के लिए करीब ढाई लाख के जेवर भी दिए गए थे। बुधवार को बारात जानी थी। मंगलवार को घुड़चढ़ी की तैयारी के समय किसी परिचित के फोन से यह पता चलने पर कि उनके साथ धोखा हुआ है तो शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गईं।

जानकारी के अनुसार शादी दो बिचौलियों के जरिये तय हुई थी। युवकों के परिवार वालों की बिचौलियों से मुलाकात नोहर के पास हुई थी। बिचौलियों ने दोनों लड़कों के लिए दो लड़कियां दिखाईं थी। पसंद आने पर शादी तय हो गई। कुछ लोग सरदार शहर से आकर 15 दिन पहले दोनों लड़कों का टीका कर गए। तब बिचौलियों को करीब 15 हजार रुपये और दोनों दुल्हनों के लिए सोने के ढाई लाख के जेवर वर पक्ष ने दिए थे।

Share With:
Rate This Article