Mohit-Mh1-Mhone

दुनियाभर में चमका हिमाचल का सितारा, मिले दो इंटरनेशनल अवार्ड

वॉलीबुड की दुनिया में अपनी मखमली आवाज देने वाले प्लेबैक सिंगर मोहित चौहान ने दुनिया भर में अपनी आवाज का डंका बजा दिया है। जर्मनी में आयोजित डंफ-बामा म्यूजिक अवार्ड-2016 (बेस्ट एप्पल म्यूजिक अवार्ड) में मोहित चौहान ने दो अवार्ड हासिल किए हैं। बेस्ट मेल एक्ट और इंटरनेशनल मेल एक्ट अवार्ड लेकर मोहित ने संगीत की दुनिया में विश्व के 25 देशों के कलाकारों को पछाड़ दिया है।

जर्मनी के हंबर्ग शहर में आयोजित इस अवार्ड में कुल 25 देशों के कलाकारों का चयन हुआ था। पहले संगीत और फिर वोटिंग के जरिए मोहित चौहान भी हंबर्ग में हुए फाइनल राउंड तक पहुंचे। वहां पर उन्हें मेल कैटागिरी में दो अवार्ड मिले। बकौल मोहित हिंदुस्तान को यह अवार्ड पहली बार मिला है। यह अवार्ड उसके जीवन में खास मायने रखते हैं।

गौरतलब है कि मोहित चौहान हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के नाहन के रहने वाले हैं। यह अवार्ड प्राप्त कर उन्होंने हिमाचल प्रदेश को भी गौरवान्वित किया है। दूरभाष पर ‘अमर उजाला’ से खास बातचीत में अवार्ड मिलने की खुशी मोहित के लफ्जों में स्पष्ट महसूस की गई। उन्होंने कहा कि इस अवार्ड के लिए उन्हें हिमाचल, भारत और दुनियाभर से वोटिंग हुई।

अपने प्रशंसकों की बदौलत ही वह जर्मनी तक पहुंचे जहां उन्हें दो अवार्ड मिले। उन्होंने कहा कि अगले महीने तक उनका नाहन आने का कार्यक्रम हैं। इस अवार्ड के लिए 25 देशों के कलाकार पहुंचे थे जिनमें स्पेन, अमेरिका, इंग्लैंड, रशिया आदि शामिल हैं। 27 अगस्त को उन्हें यह अवार्ड मिला।

Share With:
Rate This Article