Robert-Mh1-Mhone

जस्टिस ढींगरा ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट, वाड्रा की कंपनियों पर कार्रवाई हो

वाड्रा लैंड डील मामले को लेकर गठित जस्टिस एसएन ढींगरा कमेटी की कंपाइल रिपोर्ट बुधवार को सरकार को सौंप दी गई है। दोपहर बाद 4 बजे आयोग प्रमुख जस्टिस ढींगरा ने चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचकर जांच रिपोर्ट मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को सौंपी।

इसी बीच क्रिया-प्रतिक्रिया का दौर चलता रहा, वहीं आयोग के गठन पर सरकार भी सफाई देती नजर आई। हालांकि अभी यह कह पाना मुश्किल है कि इस रिपोर्ट में क्या निकलकर सामने आया। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बुधवार को सौंपी गई इस रिपोर्ट में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनियों के खि‍लाफ कार्रवाई की मांग की गई है, जबकि पूर्व मुख्यमंत्री भू‍पेंद्र सिंह हुडा के खि‍लाफ भी केस दर्ज करने की सिफारिश की गई है।

वाड्रा की बढ़ सकती है मुश्किलें
सूत्र बताते हैं कि ढींगरा कमेटी की रिपोर्ट में कहा गया है कि सरकार ने कानून को ताक पर रखकर वाड्रा की छह कंपनियों को फायदा पहुंचाया। कमेटी में छह मामलों में एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश की है।

सियासी गलियारों में हड़कंप
हरियाणा में जमीन घोटाले को लेकर बनाए गए जस्टिस ढींगरा कमीशन ने अपनी 182 पेज की रिपोर्ट में अनेक सरकारी अधिकारियों को तमाम नियम कानूनों को ताक पर रख प्रभावशाली लोगों को फायदा पहुंचाने का जिम्मेदार ठहराया है। रिपोर्ट सामने आते ही सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया है।

Share With:
Rate This Article