Badal-Mh1-Mhone

पंजाब कैबिनेट बैठक, विधानसभा सेशन की तारीख तय, कई बड़े फैसले

मुख्यमंत्री बादल की अध्यक्षता में पंजाब कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें विधानसभा सेशन की तारीख तय की गई। साथ ही कई अहम फैसले लिए गए। आगामी पंजाब विधानसभा सत्र की तिथि तीसरी बार बदल दी गई है। पंजाब भवन में हुई कैबिनेट बैठक में 14वीं विधानसभा का 13वां सत्र 8 से 14 सितंबर तक बुलाए जाने की स्वीकृति दे दी गई।

मुख्यमंत्री कार्यालय के प्रवक्ता के अनुसार आठ सितंबर को दोपहर दो बजे श्रद्धांजलि के साथ सत्र आरंभ होगा और 14 सितंबर तक चलेगा। इससे पहले यह सत्र पांच सितंबर से आयोजित होना था, जिसे बाद में बढ़ाकर 19 सितंबर कर दिया गया था, लेकिन कैबिनेट ने किन्हीं कारणों से इसे आठ सितंबर से आयोजित करने पर मंजूरी दे दी।

राज्य में तकनीकी शिक्षा व हुनर प्रशिक्षण को प्रोत्साहन देने के लिए मंत्रिमंडल ने तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग (औद्योगिक प्रशिक्षण विंग) में सेंटर ऑफ एक्सीलेंस स्कीम के तहत ठेके पर भर्ती सर्विस प्रोवाइडिंग ट्रेनरों के 198 पदों को बतौर क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर के रूप में नियमित करने की स्वीकृति दे दी है।

क्राफ्ट इंस्ट्रक्टर तकनीकी शिक्षा व औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के नोटिफाइड रूल्स के तहत नियंत्रित होंगे। राज्य इस फैसले से औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में लगभग 4000 अतिरिक्त सीटें सृजित करने में सक्षम होगा और हुनर प्रशिक्षण को प्रोत्साहन मिलेगा।

Share With:
Rate This Article