Udit-Raj-Mh1-Mhone

BJP MP उदित राज बोले, बीफ खाकर ही बोल्ट ने जीते 9 ओलंपिक गोल्ड

एक तरफ बीजेपी देश भर में बीफ बैन के समर्थन में आंदोलन चलाती आई है तो वहीं बीजेपी के ही सांसद और दलित नेता उदित राज ने बीफ पर विवादित बयान दे डाला है। असल में उदित राज ने रविवार को एक ट्वीट कर ये दावा किया कि विश्व के सर्वश्रेष्ठ फर्राटा धावक उसेन बोल्ट की सफलता के पीछे बीफ का हाथ है।

उदित ने ग़रीबी की बाधा को बेमानी बताते हुए ट्वीट किया, “जमैका के उसेन बोल्ट गरीबी थे और ट्रेनर ने उन्हें सुबह-शाम दोनों वक़्त बीफ खाने की सलाह दी। बोल्ड ने ओलंपिक में 9 गोल्ड मेडल जीते।” हालांकि फिलहाल उदित ने ट्वीट डिलीट कर पूरे मामले में सफाई देनी शुरू कर दी है। उन्होंने कहा है कि बोल्ट के ट्रेनर ने ये कहा था उन्होंने सिर्फ गरीबी की वजह से मेडल न आने की बात समझाने के लिए बीफ का इस्तेमाल किया।

उदित ने अपनी सफाई में कहा, “खेल भावना और समर्पन हो तो किसी भी परिस्थिति में गोल्ड मेडल जीता जा सकता है और हम विजय हो सकते हैं। जब तक ये आरोप लगाते रहेंगे कि सरकारें सुविधा नहीं देती, हम मेडल से दूर रहेंगे। मैं कहना चाहता हूं कि खिलाड़ी खेल भावना पैदा करें। उसेन बोल्ट गरीब था। शारीरिक रुप से कमजोर था लेकिन उनमें खेल को लेकर एक जुनून था और जीतने की प्रतिबद्धता थी।”

Share With:
Rate This Article