Luxary-Mh1-Mhone

सड़कें भी गाती हैं गाना, विश्वास नहीं तो पढि़ए इस खबर को

प्रदूषण संबंधी चिंताओं के बीच विभिन्न लग्जरी कारों व एसयूवी की घटती मांग को देखते हुए मसीर्डीज बेंज व ऑडी जैसी कंपनियां अपने वाहनों के पेट्रोल संस्करण भारत में पेश करने की कोशिशों में लगी हैं। मर्सीडीज बेंज का कहना है कि वह भारत में अपने सभी माडलों के पेट्रोल संस्करण अगले महीने तक पेश करेगी। वहीं ऑडी यह प्रक्रिया अगले साल पहली तिमाही तक पूरी करेगी जबकि टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ने भी इसी रणनीति पर काम शुरू किया है।

ऑडी इंडिया के प्रमुख जोए किंग के मुताबिक हम भावी निवेश योजनाओं पर काम कर रहे हैं लेकिन पेट्रोल रणनीति को ध्यान में रखते हुए उन पर नए सिरे से काम करना होगा। उन्होंने कहा कि उच्च न्यायालय द्वारा दिल्ली एनसीआर में 2000 सीसी व इससे अधिक क्षमता वाली डीजल कारों व एसयूवी पर प्रतिबंध लगाए जाने के मद्देनजर ग्राहकों का ध्यान पेट्रोल वाले वाहनों की ओर अधिक हुआ है और कंपनी को अपनी रणनीति पर फिर से काम करना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि ऑडी इंडिया अगले साल पहली तिमाही तक अपने सभी माडलों के डीजल व पेट्रोल, दोनों संस्करणों की उपलब्धता सुनिश्चित करेगी। कंपनी इस सप्ताह ए6 सेडान का पेट्रोल संस्करण पेश करेगी। मर्सीडीज बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक रोनाल्ड फोल्गर ने कहा,हम सितंबर तक अपने सभी वाहनों के पेट्रोल संस्करण पेश करने की योजना में हैं। इसी तरह जेएलआर भी पेट्रोल रणनीति पर काम रही है।

Share With:
Rate This Article