Mehbooba-Mh1-Mhone

हिंसा पर भावुक हुईं महबूबा, कहा- मोदी सरकार में ही हल हो सकता है कश्मीर मसला

कश्मीर हिंसा को लेकर शनिवार सुबह रियासत की मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान कश्मीर के हालात को सही करने के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हुई।

मुलाकात के बाद महबूबा ने पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए कहा कि हमारी सरकार ने कश्मीर की शांति के लिए पाकिस्तान से बातचीत का दौर शुरू किया और गृहमंत्री राजनाथ को पाकिस्तान भेजा लेकिन पाक ने उनके साथ गलत व्यवहार किया। अब पाकिस्तान को बातचीत के लिए आगे आना चाहिए। अगर कश्मीर मसले का हल होगा तो वो सिर्फ मोदी सरकार में ही हो सकता है।

आज भारत के लोकतंत्र में सबसे ज्यादा आजादी है। वाजपेयी की नीतियों की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वो कश्मीर मुद्दे को हल कर सकते थे। उन्होंने आगे कहा कि पाक के इशारे पर मासूम बच्चों को आर्मी कैंप पर हमले के लिए उकसाया जा रहा।

उन्होंने अलगाववादियों पर निशाना साधते हुए कहा कि हम बातचीत को तैयार हैं लेकिन बातचीत किससे करें। अलगाववादी बातचीत को तैयार ही नहीं है। अलगाववादी तो सिर्फ बच्चों को पत्थरबाजी के लिए भड़का रहे हैं। पाक से बातचीत पर उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान वाकई कश्मीर के लोगों का भला चाहता है, तो यहां के युवाओं को उकसाना बंद करे। अगर कश्मीर के लोगों को प्रदर्शन करना है तो वो लोकतांत्रिक ढंग से प्रदर्शन कर सकते हैं।

Share With:
Rate This Article