Bangladesh-Mh1-Mhone

बांग्लादेश पुलिस का दावा, ढाका अटैक का मास्टरमाइंड तमीम अहमद मारा गया

बांग्लादेश पुलिस ने दावा किया है कि उसने अपने एक सफल ऑपरेशन में ढाका कैफे आतंकी हमले के मास्टरमाइंड तमीम अहमद चौधरी को मार गिराया है। पुलिस के मुताबिक इस ऑपरेशन में कुल 4 आतंकी मारे गए हैं। ढाका के कैफे में हुए इस आतंकी हमले में 22 लोग मारे गए थे। इस हमले में एक भारतीय लड़की की भी मौत हो गयी थी।

बता दें कि पांचों हमलावरों की पहले ही पहचान कर ली गई थी लेकिन उनके पहचान की पुष्टि उनके डीएनए का उनके परिवार के सदस्यों के साथ मिलान होने के बाद हो गयी। इन आतंकवादियों की पहचान निबरास इस्लाम, रोहन इम्तियाज, खैरूल इस्लाम पायल, शफीकुल इस्लाम उज्जल और मीर सामेह मुबास्सेर के रूप में हुई थी। ये सभी धनी परिवारों से थे और उन्होंने अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई लिखाई की थी।

ढाका में गुलशन क्षेत्र के एक लोकप्रिय रेस्तरां होली आर्सियन कैफे में आतंकवादियों ने 40 लोगों को बंधक बना लिया था, जिनमें से 22 की उन्होंने जान ले ली। इस हमले में इटली के नौ, जापान के सात, बांग्लादेश के दो, बांग्लादेश में जन्मे एक अमेरिकी नागरिक और एक भारतीय किशोरी की हमलावरों ने हत्या कर दी। 12 घंटों की घेराबंदी के बाद 13 लोगों को बचाया गया था। इस दौरान दो बांग्लादेशी पुलिस अधिकारियों की भी जान चली गई, जबकि 30 अन्य घायल हो गए। इस घटना में छह हमलावर मारे गए, जबकि एक को जिंदा गिरफ्तार कर लिया गया था। आतंकवादी संगठन आईएस ने इस हमले की जिम्मेदारी ली थी।

Share With:
Rate This Article