Badal-Mh1-Mhone

जन्मदिवस पर याद आए ‘हीरो’, जावेद अख्तर और बोनी कपूर ने दी श्रद्धांजलि

हीरो साइकिल्स के विकास की गाथा रचने वाले स्वर्गीय ओपी मुंजाल को शुक्रवार को उनके जन्मदिवस पर भव्य समारोह के दौरान याद किया गया। हीरो परिवार ने ओपी मुंजाल के दिखाए रास्ते पर चलने का प्रण लिया और उनके साथ बिताए हर पल को याद किया। समारोह में डिप्टी सीएम सुखबीर बादल खास तौर पर उपस्थित रहे। उनके अलावा प्रख्यात गीतकार जावेद अख्तर और निर्माता निर्देशक बोनी कपूर भी कार्यक्रम में पहुंचे।

बंटवारे के दौर में पाकिस्तान के कमालिया से आए मुंजाल परिवार ने औद्योगिक क्षेत्र में तिनका तिनका जोड़ कर ऐसी बुलंदियों को छुआ कि पूरे विश्व में हीरो का डंका बजने लगा। कार्यक्रम के दौरान मुंजाल के बेटे एवं हीरो साइकिल्स के चेयरमैन पंकज मुंजाल ने हीरो साइकिल्स के औद्योगिक सफर को प्रेजेंटेशन के जरिए समझाया।

उनके पोते आदित्य मुंजाल ने अपने दादा के जीवन पर बनी डाक्यूमेंटरी को सभी के सामने प्रस्तुत किया। इसमें ओपी मुंजाल के जीवन के हर पहलू को समेटा गया। आदित्य ने कहा कि उन्होंने चलने से लेकर बिजनेस तक की बारीकियां दादा जी से सीखीं।

पंकज मुंजाल ने बैटरी कार में बैठाकर डिप्टी सीएम को फैक्टरी का पूरा चक्कर लगवाया। उनको साइकिल बनाने का प्रोसेस समझाया और कंपनी की आगामी योजनाओं के बारे में अपडेट किया। इस अवसर पर चारू मुंजाल और एसके राय समेत कई लोग मौजूद रहे।

Share With:
Rate This Article