DU-Mh1-Mhone

डीयू का निर्णय, शाम 7 बजे तक लगेंगी कक्षाएं

दिल्ली विश्वविद्यालय में शुक्रवार से एलएलबी दाखिले की शुरुआत होने जा रही है। डीयू प्रशासन ने बुधवार को एलएलबी कक्षाओं की समयावधि के बारे में जानकारी जारी की थी। अब प्रशासन ने तीन सेंटरों में से एक सेंटर की समयावधि में संशोधन किया है।

पहले कैंपस लॉ सेंटर पर कक्षाएं सुबह 8.30 बजे से दोपहर दो बजे तक आयोजित होनी थी, लेकिन अब ये कक्षाएं सुबह 8.30 बजे से लेकर शाम सात बजे तक लगेंगी।

डीयू ने एक बार फिर स्पष्ट किया है कि एलएलबी में दाखिले से पहले छात्रों को अपने अंकों, सेंटर की प्राथमिकता व अन्य जरूरी जानकारी पीजी दाखिला पोर्टल पर अपडेट करना होगी। 26 अगस्त की सुबह 6 बजे तक ही पीजी दाखिला पोर्टल पर जानकारी दी जा सकती है।

जो छात्रों 13 से 16 जुलाई के बीच और 19 से 21 जुलाई के बीच जानकारी अपडेट कर चुके हैं, उन्हें भी जानकारी दोबारा देनी होगी। प्रशासन ने साफ कर दिया है कि पोर्टल पर जानकारी अपडेट करना दाखिले की गांरटी नहीं है।

रैंक व श्रेणी से दाखिले
एलएलबी की प्रवेश परीक्षा में सामान्य श्रेणी के 1 से 3000 रैंक पाने वाले छात्रों को, ओबीसी श्रेणी में 1 से 2000 रैंक वाले व एससी श्रेणी से रैंक 1 से 1200 को यह जानकारी देने के लिए कहा गया है।

इसके अलावा एसटी, पीडब्ल्यूडी व शहीद विधवा बच्चों के श्रेणी में सभी रैंक वालों को जानकारी अपडेट करनी होगी। दाखिले के बाद फीस ऑनलाइन ही दाखिला पोर्टल पर जमा करानी होगी। तय समय तक फीस जमा नहीं कराने वालों का दाखिला पूरा नहीं माना जाएगा।

Share With:
Rate This Article