Rajnath-Singh-Mh1-MHone

घाटी में हालात का जायजा लेने के लिए राजनाथ कश्मीर दौरे पर रवाना

घाटी में शांति स्थापना और हालात का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह बुधवार को कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर रवाना हो गए। पिछले एक महीने में उनका घाटी का यह दूसरा दौरा है।

अपनी यात्रा के दौरान वह जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती, विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों से मिलेंगे। सूत्रों ने कहा कि गृहमंत्री घाटी के लोगों से भावनात्मक जुड़ाव कायम करने का प्रयास भी करेंगे।

राजनाथ पिछले महीने की 24 तारीख को भी दो दिन के लिए श्रीनगर गए थे। उस समय उन्होंने महबूबा मुफ्ती के अलावा कई राजनीतिक दलों और करीब 30 संगठनों के सदस्यों से बात की थी।

गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर से आए विपक्षी नेताओं के साथ बातचीत में कश्मीर समस्या का संविधान के दायरे में वार्ता के जरिए समाधान खोजने पर बल दिया था।

उन्होंने सभी राजनीतिक दलों से इसके लिए मिलकर काम करने की अपील की थी। राज्य के नेताओं ने प्रधानमंत्री से समस्या का राजनीतिक समाधान निकालने का अनुरोध किया था। संसद के मानसून सत्र के अंतिम दिन मोदी की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक भी आयोजित की गई थी। इसमें सभी दलों ने घाटी में स्थिति सामान्य बनाने के सरकार के प्रयासों में सहयोग देने की बात कही थी और वहां सभी पक्षों के साथ बातचीत करने पर बल दिया था।

Share With:
Rate This Article