Bus-Mh1-Mhone

आदर्श नगर में शोरुम में लगी आग, 500 बाइक जलकर खाक

आदर्श नगर इलाके में मंगलवार दोपहर एक बाइक के शोरुम में अचानक आग लग गई। कुछ ही देर में आग ने इस पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया। दमकल विभाग की दर्जन भर गाड़ियों ने लगभग दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

लेकिन शाम होते-होते यह इमारत भरभरा कर गिर पड़ी। सूत्रों की माने तो इस आग में लगभग 500 बाइक जलकर खाक हो गईं। लेकिन पुलिस की तरफ से अभी नुकसान की स्पष्ट जानकारी नहीं दी गई है।

पुलिस के अनुसार आदर्श नगर में जीटी करनाल रोड पर हीरो कंपनी का एक शोरुम है। इसके मालिक विनोद जैन है। सोमवार दोपहर लगभग चार बजे इस शोरुम की पहली मंजिल पर हल्के धमाके के साथ अचानक आग लग गई। आग लगते ही वहां मौजूद कर्मचारी अपनी जान बचाने के लिए भागते हुए बाहर निकल गए। इसके बाद घटना की जानकारी दमकल एवं पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। दमकल की दर्जन भर गाड़ियों ने लगभग दो घंटे तक इस आग को बुझाने का काम किया।

आग बुझाने के दौरान दमकल ने इस बात का खास ख्याल रखा कि आग दूसरी इमारतों में न फैल सके। अगर आग दूसरी इमारतों तक चली जाती तो हादसा काफी बड़ा हो जाता। आग पर काबू पाने के बाद देर शाम तक इसे ठंडा करने का काम दमकल कर्मचारी करने लगे। आग लगने के चलते कमजोर हो चुकी यह इमारत देर शाम अचानक भरभरा कर गिर पड़ी। इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक जांच में एसी में हुए शार्ट-सर्किट के चलते आग लगने की आशंका जताई गई है। आदर्श नगर पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

Share With:
Rate This Article