Docters-MH1-Mhone

कॉन्स्टेबल के पेट में हुआ दर्द तो पता चला कि अंदर थे 40 चाकू!

पंजाब के अमृतसर में डॉक्टरों की टीम को तब बड़ी हैरानी हुई जब उन्हें एक मरीज के पेट में एक-दो नहीं बल्कि 40 चाकू निकले। पंजाब पुलिस के एक हेड कॉन्स्टेबल के पेट से लगातार पांच घंटे चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने 40 चाकुओं को बाहर निकाला।

गुरदासपुर का रहने वाला 42 वर्षीय कॉन्स्टेबल सतनाम सिंह तरनतारन जिले के एक थाने में बतौर हेड कॉन्स्टेबल तैनात है। बताया जा रहा है कि पिछले एक साल से वह मानसिक रूप से परेशान था और इसी कारण उसने 40 चाकू निगल लिए।

चार माह पहले लगी चाकू की लत
गौरतलब है कि सतनाम ने चार माह पहले अमृतसर के रामबाग से फोल्डिंग चाकू खरीदे थे। इसके बाद वह घर गया और खरीदे गए पांच चाकुओं को पानी के साथ निगल लिया। इसके बाद तो जैसे उसे यह लत ही लग गई। वह हर रोज पांच-पांच चाकू निगलने लगा।

आठ अगस्त को जब उसके पेट में दर्द हुआ तो परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। जहां उसका अल्ट्रासाउंड करवाया गया। शुरू में तो डॉक्टरों को यह पेट का कैंसर लगा। पर पेट में दूरबीन डाली गई तो पता चला कि यह तो लोहे की चीज है। इसके बाद सीटी स्कैन करवाया गया तो पेट में चाकू दिखाई दिए। डॉक्टरों ने उससे जब पूछा तो उसने बताया कि वह पागलपन में चाकू निगलता है।

पांच घंटे की मशक्कत के बाद निकाले गए जंग लगे 40 चाकू
सर्जरी करने वाले डॉ. जतिंदर मल्होत्रा ने बताया कि चाकुओं को एंडोस्कोपी से निकालना संभव नहीं था। पांच सर्जनों की टीम तैयार की गई। लगातार पांच घंटे तक चले इस ऑपरेशन के बाद सुरजीत के पेट से एक साथ 40 फोल्डिंग चाकू निकाले गए।

इनमें से 12 चाकु तो पेट में खुल गए थे। कुछ चाकू किडनी व लिवर के आसपास आड़े-तिरछे फंसे थे। खुले चाकुओं ने किडनी, लिवर, आंत में कट लगा दिए थे। 5 इंच आकार के चाकू चार माह तक शरीर में रहने के बाद जंग खा चुके थे।

Share With:
Rate This Article