Sucaid-Mh1-Mhone

FB पर डालीं 28 दिन के बेटे की तस्वीरें, ‘मैं मजबूर हूं बेटा’…कर ली सुसाइड

मासूम बेटे को दूध से बिलखता देख पिता सह न पाया और फेसबुक पर बेटे की तस्वीरें डालीं। भावुक पोस्ट लिखी, सुसाइड नोट लिखा और जान दे दी।

मामला, रोहतक का है। यहां धामड़ निवासी 25 वर्षीय सुनील ने अपने 28 दिन के बेटे भविष्य की कई फोटो को एक साथ जोड़कर फे सबुक पर पोस्ट करके शेयर की। ‘मैं मजबूर हूं बेटा भविष्य, कुछ नहीं कर सकता, क्या मैं इंसान नहीं इसके बाद सुनील ने जहरीला पदार्थ निगलकर जान दे दी। साथ ही परिवार का इकलौता चिराग बुझ गया।

सुनील की पत्नी उसके 20 दिन के बेटे को छोड़ मायके चली गई थी। सुनील की जेब से मिली डायरी में एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है। इसमें सुनील ने लिखा कि मेरी मौत के जिम्मेदार मेरी पत्नी, उसकी मां, दादी, बहन और जीजा होंगे। पुलिस ने इनके खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का केस दर्ज कर लिया है।

पुलिस के मुताबिक गांव धामड़ निवासी सुनील और उसके पिता ओमप्रकाश गांव में ही खेतीबाड़ी करते थे। कुछ साल पहले सुनील की शादी रोहतक के माता दरवाजा निवासी प्रिया के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद ही पति-पत्नी में अनबन रहने लगी। हालांकि परिवार के स्तर पर मामला निपट गया। 23 जुलाई को सुनील की पत्नी ने एक बेटे को जन्म दिया। इसके बाद भी दंपति के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया।

सुनील के परिजनों का आरोप है कि प्रिया अपने 20 दिन के बेटे को छोड़कर मायके चली गई। प्रिया को उसके मायके वाले लेने आये थे। आरोप था कि ससुराल पक्ष जच्चा की देखभाल नहीं कर रहा है। बच्चे को दो दिन तक मां का दूध नहीं मिलने के कारण वह बीमार हो गया। तीसरे दिन पंचायत सुनील की ससुराल पहुंची। फिर बातचीत करके बच्चे को प्रिया के पास ही छोड़ दिया गया। यहां पर मायके पक्ष ने कहा कि वह दस दिन बाद अपनी बेटी को भेज देंगे।

Share With:
Rate This Article