Ritu-Rani-Mh1-Mhone

भारतीय महिला हॉकी टीम की पूर्व कैप्टन ने रचाई सिंगर से शादी

ओलंपिक से बाहर की गई भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कैप्टन शादी के बंधन में बंध गई। पंजाबी सिंगर के साथ उन्होंने 7 फेरे लिए। बात हो रही है, भारतीय हॉकी टीम की पूर्व कप्तान रितू रानी और पंजाबी गायक हैश उर्फ हर्ष शर्मा की। गुरुवार को दोनों विवाह बंधन में बंध गए। शादी समारोह का आयोजन कुरुक्षेत्र में एक निजी पैलेस में किया गया, जहां दोनों पक्ष के परिजनों, रिश्तेदारों के अलावा कई अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी भी पहुंचे। रितू के पिता जयपाल व माता कुलदीप कौर बेटी की शादी को लेकर बहुत खुश थे। रितु का कहना है कि वह जीवन साथी के रूप में हर्ष को पाकर बेहद खुश है।

प्रदेश के राज्यमंत्री कृष्ण बेदी भी समारोह में पहुंचे और वर-वधू को आशीर्वाद दिया। इस मौके पर रितू ने जहां बेटी बचाने का संदेश दिया तो वहीं उन्होंने अपनी जिंदगी की नई शुरुआत पर बेहद खुशी जताई। उन्होंने कहा कि उनका पक्का इरादा है कि वो हॉकी खेलना नहीं छोड़ेंगी। हॉकी उनका सपना है और वह चार साल तक कप्तान और दस साल तक देश के लिए खेल चुकी हैं। रितु ने अपनी इच्छा जाहिर की कि वह हॉकी में देश का नाम रोशन करे। रितू रानी के पिता जयपाल व अन्य परिजन भी बेटी की शादी पर बेहद खुश दिखे।

बता दें कि भीम अवार्डी रितू की सगाई लगभग दो माह पूर्व पटियाला निवासी गायक हर्ष शर्मा उर्फ हैश के साथ हुई थी और ओलंपिक के बाद ही रितू को शादी के बंधन में बंधना था। लेकिन, कोच से मतभेद के चलते रितू को न केवल कप्तानी से हाथ धोना पड़ा बल्कि उसे रियो ओलंपिक के टिकट से भी वंचित होना पड़ा। 2 वर्ष पूर्व पटियाला साईं सेंटर में हॉकी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थीं और वहां पर हॉकी कोच पूनम बाला के पुत्र हर्ष शर्मा से उनका प्यार हो गया।

Share With:
Rate This Article