DTC-Mh1-Mhone

रक्षाबंधन पर डीटीसी-हरियाणा रोडवेज का बहनों को तोहफा, कराएंगे फ्री राइड

भाई-बहन के प्यार के त्यौहार रक्षाबंधन पर बेहतर परिवहन उपलब्ध कराने के लिए परिवहन निकायों ने कमर कस ली है। दिल्ली परिवहन निगम जहां रक्षाबंधन के दिन महिलाओं को मुफ्त सफर कराएगा। वहीं मेट्रो इस दिन भीड़ को देखते हुए अतिरिक्त फेरे लगाने की तैयारी में है। इससे राखी बांधने के लिए महिलाओं को दूसरी जगह जाने में कोई दिक्कत नहीं होगी।

डीटीसी ने घोषणा की है कि रक्षाबंधन (18 अगस्त) को सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक महिलाओं को मुफ्त में सफर कराया जाएगा। हालांकि यह सुविधा सिर्फ नॉन एसी बसों में होगी। एसी बस में तय किराया देना होगा।

मुफ्त सफर का लाभ सिर्फ दिल्ली ही नहीं एनसीआर जाने वाली महिलाओं को मिलेगा। मगर एनसीआर के शहरों से आगे जाने वाली बसों में यह सुविधा नहीं मिलेगी। डीटीसी के मुताबिक अधिक भीड़ वाले रूट पर अतिरिक्त बसें भी चलेंगी। बसें समय पर मिले इसके लिए डीटीसी अधिक से अधिक बसें सड़क पर उतारेगी।

इसी तरह मेट्रो भी रक्षाबंधन वाले दिन अधिक भीड़ होने को देखते हुए अतिरिक्त फेरे लगाने की तैयारी में है। इस दिन मेट्रो करीब 134 अतिरिक्त फेरे लगाएगी। इसके अलावा दो लाइनों पर कोच की संख्या भी बढ़ाई जाएगी। अधिक भीड़ वाले स्टेशनों पर अतिरिक्त स्टाफ की तैनाती की जाएगी जिससे लोगों को किसी भी तरह की दिक्कत न हो।

Share With:
Rate This Article