Bihar-Mh1-Mhone

बिहार: गोपालगंज में 24 घंटे में हुई 13 की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

बिहार के गोपालगंज जिले में मरने वालों की संख्या आज सुबह तक बढ़कर 13 तक पहुंच गई है। गोपालगंज डीएम ने इस मामले के लिए जांच कमेठी का गठन कर दिया है। अभी डॉक्टर की टीम का कहना है कि जब तक पोस्टमार्टम नहीं होता तब तक कुछ नहीं कहा जा सकता कि जहरीली शराब पीने से मौत हुई है या नहीं। पिछले 24 घंटे में ये 13 मौतें हुई हैं। इसमें केवल 3 ही शव अस्पताल में है। बाकि 10 शव परिजन लेकर भाग गए हैं।

सदर अस्पताल में चल रहा है इलाज
जिले के विभिन्न जगहों के रहने वाले लोगों की मौत अचानक रहस्यमय ढंग से हो गई। सभी का इलाज सदर अस्पताल में किया गया। लेकिन, इनकी मौत किन कारणों से हुई, इसका खुलासा स्पष्ट तौर पर कोई नहीं कर रहा है। बताया गया है कि ये घर पर ही थे कि अचानक उल्टी करने लगे। इनमें बेचैनी भी हो गई। इसको देखकर परिजन अचंभित हो गए। गंभीर हालत में इनको इलाज के लिए लाया गया, जहां रजिस्टर में उल्टी की ही बात दर्ज की गई है। इलाज के दौरान ही मौत हो जाने पर परिजन शव को लेकर अस्पताल से चले गए। इस कारण, इनका शव नहीं मिल सका।

मौत का अभी तक खुलासा नहीं
वैसे, इस बात की भी चर्चा थी कि इनकी मौत अधिक शराब पी लेने के कारण हुई है। हांलाकि इस बात को सिरे से इनकार करते हुए एसपी रविरंजन कुमार ने कहा कि यह महज संयोग है कि एक दिन में कई मौतें अस्पताल में हुईं। लेकिन इनका कारण शराब पीना नहीं है। जिस डॉक्टर ने इलाज किया है, उसने भी इसकी पुष्टि नहीं की है।

उधर, डॉक्टर एसके गुप्ता ने भी बताया कि मौत बीमारी के कारण हुई है। उनमें उल्टी की शिकायत थी लेकिन गंभीर हालत होने के कारण उनको नहीं बचाया जा सका। वैसे, इसकी सूचना मिलने के बाद सदर एसडीपीओ मनोज कुमार, प्रशिक्षु डीएसपी विभाष कुमार और नगर थाने के इंसपेक्टर बीपी आलोक ने भी पहुंचकर अस्पताल में मामले की जांच की।

Share With:
Rate This Article