Dalbir-Suhag-Mh1-Mhone

कश्मीर में दो आतंकी हमले, 3 सुरक्षाकर्मी शहीद, आर्मी चीफ का दौरा आज

बीती रात जम्मू कश्मीर के पुलवाला और बारामूला में आतंकियों के डबल अटैक में सेना के दो जवान समेत 3 सुरक्षाबल शहीद हो गए। आतंकियों को पकड़ने के लिए सेना सघन अभियान चला रही है। वहीं घाटी में लगातार जारी हिंसा के बीच आज थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सुहाग जम्मू के दौरे पर पहुंच रहे हैं।

खबरों के मुताबिक, बीती रात 2.30 बजे बारामूला के ख्वाजाबाघ इलाके में आतंकियों ने सेना के काफिले पर हमला बोल दिया। इसमें सेना के दो जवानों की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए। अधिकारियों के मुताबिक एक पुलिसकर्मी की भी मौत हो गई जबकि एक घायल हो गया जब उनकी गाड़ी पर आतंकियों ने हमला बोल दिया। आतंकियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया जा रहा जो उस वक्त मौके से फरार हो गए।

सुहाग लेंगे सुरक्षा स्थिति का जायजा
घाटी में जारी हिंसा के बीच, थलसेना प्रमुख जनरल दलबीर सुहाग स्थिति का जायजा लेने के लिए बुधवार को जम्मू का दौरा करेंगे। इस दौरान जनरल सुहाग उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और अन्य शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों से मुलाकात करेंगे। पूर्वी कमान प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल प्रवीण बक्शी भी बुधवार को जम्मू में मौजूद होंगे। बक्शी के अगला सेना प्रमुख बनने की संभावना है। रक्षा सूत्रों के मुताबिक लेफ्टिनेंट जनरल बक्शी रेजीमेंट संबंधी एक समारोह में हिस्सा लेने के लिए जम्मू में मौजूद रहेंगे और वह समीक्षा बैठक में भाग ले सकते हैं। गौरतलब है कि आतंकी बुरहान वानी की मौत के बाद शुरू हुए प्रदर्शनों के बाद घाटी में पिछले 39 दिनों से कफ्र्यू जारी है।

Share With:
Rate This Article