Messi-Mh1-Mhone

देशप्रेम के लिए अर्जेंटीना की टीम में वापसी करेंगे मेस्सी

नयी दिल्‍ली

दुनिया के महान फुटबॉलरों में शुमार लियोनेल मेस्सी ने अर्जेंटीना की टीम में वापसी का एलान किया है. इस खबर का खुलासा न्‍यूज एजेंसी एएफपी ने की है. न्‍यूज एजेंसी के अनुसार मेस्सीने अपने अंतरराष्‍ट्रीय फुटबॉल से संन्‍यास की घोषणा पर फिर से विचार करते हुए टीम में वापसी का मन बना लिया है.

मेसी का नाम अर्जेंटीना के वर्ल्ड कप क्वालिफ़ायर टीम में शामिल किया गया है. सितंबर में अर्जेंटीना की टीम उरुगुए और वेनेजुएला के खिलाफ क्वालिफ़ायर मैच खेलेगी. बीबीसी के अनुसार मेसी ने एक बयान में कहा, कि उन्‍होंने फुटबॉल में फिर से वापसी का मन इस लिए बना लिया क्‍योंकि मैं अपने देश से काफी प्‍यार करते हैं और अर्जेंटीना की जर्सी उनके लिए मायने रखती है.

गौरतलब हो कि इसी साल कोपा अमेरिका के फाइनल में चिली से अर्जेंटीना के हारने के बाद इस स्टार फुटबॉलर ने सनसनीखेज ढंग से अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलिवदा कह दिया. पेनेल्टी शूट-आउट में चिली की गोलपोस्ट को भेदने में नाकाम रहने के बाद मायूस मेसी ने अंतरराष्ट्रीय फुटबाल से संन्यास का फैसला किया. बार्सिलोना फुटबाल क्लब के इस सुपरस्टार के लिए यह हार इस मायने में भी बहुत मायूस करने वाली रही कि अर्जेंटीना की नुमाइंदगी करते हुए उनकी राष्ट्रीय टीम को लगातार चार बडे फाइनल मुकाबलों में हार का मुंह देखना पड़ा.

लियोनल मेस्सी के दुनिया भर में सैकडों प्रशंसक हैं. उनके संन्‍यास की घोषणा से प्रशंसकों में निराशा छा गयी है. मेसी के प्रशंसकों ने जोरदार बारिश में भींगते हुए अर्जेंटीना की राजधानी में एकत्रित हुए और रैली निकाली. रैली निकाल कर प्रशंसकों ने इस फुटबॉल स्टार से राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की गुजारिश की गयी. सोशल मीडिया पर भी लोगों ने मेस्सी से टीम में वापसी के लिए आग्रह किया. खेल हस्तियों, कलाकारों और राजनेताओं ने इस फुटबाल स्टार से टीम में वापसी का आग्रह किया.

अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर डिएगो माराडोना और देश के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री ने लियोनल मेस्सी से आग्रह किया था कि वह राष्ट्रीय टीम को नहीं छोड़े. मैक्री ने मेसी को फोन किया और बताया कि वह राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन से कितना गर्व महसूस करते हैं और उनसे कहा कि वह आलोचनाओं पर ध्यान नहीं दें. ‘

लियोनल मेस्सी के कोपा अमेरिका फाइनल में पेनल्टी शूट आउट में चिली के खिलाफ हार के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कह देने से अर्जेन्टीना फुटबॉल संकट में आ गया है.

Share With:
Rate This Article