Train-Mh1-Mhone

ट्रैक पर नहीं दौड़ेगी हिमाचल जाने वाली 6 ट्रेनें

पठानकोट

ट्रेन में सफर करने वाले लोग ध्यान दें, रेलवे विभाग की ओर से पठानकोट और हिमाचल प्रदेश के बीच चलने वाली नैरोगेज ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है। रेलवे विभाग की ओर से पठानकोट और हिमाचल प्रदेश के बीच चलने वाली नैरोगेज ट्रेनों को रद्द व सीमित कर दिया गया है। पहाड़ी क्षेत्रों में होने वाले भूस्खलन के खतरे को देखते हुए विभाग ने यह कार्रवाई की है।

डिवीजनल रेलवे मैनेजर, फिरोजपुर की ओर से जारी निर्देशों के तहत रेलवे विभाग ने पठानकोट से हिमाचल प्रदेश के बीच चलने वाली कुल 14 नैरोगेज ट्रेनों में से 6 ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया है। वहीं दो ट्रेनों को सुरक्षित स्टेशनों तक सीमित कर दिया है। बता दें कि हर वर्ष हिमाचल में भूस्खलन के खतरे के कारण नैरोगेज ट्रेनों को रद्द कर दिया जाता है।

आमतौर पर रद्द किए जाने की अवधि अधिक से अधिक दो माह होती है लेकिन इस बार यह निर्देश कब तक लागू रहेगा यह कहना मुश्किल है। डीआरएम फिरोजपुर अनुज प्रकाश ने बताया कि इन ट्रेनों को अगले निर्देश आने तक नहीं चलाया जाएगा। वहीं दूसरी ओर रेल यात्रियों को बसों से महंगा सफर करना पड़ रहा है।

पठानकोट से हिमाचल के ज्वालामुखी रेलवे स्टेशन तक ट्रेन से जाने में जहां 30 रुपये लगते थे अब लोगों को 200 रुपये खर्च करने पड़ते हैं। रेलवे विभाग के आंकड़ों के मुताबिक रेलवे स्टेशन पठानकोट से करीब 5 से 6 हजार यात्री रोजाना हिमाचल जाते हें।

Share With:
Rate This Article