Jakir-Naik-Mh1-Mhone

जाकिर नाइक को विदेश से मिले 60 करोड़, मुंबई पुलिस करेगी पूछताछ

इस्लामिक

विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक को विदेश से 50 से 60 करोड़ के बीच रुपये मिले हैं, जिससे मुंबई पुलिस चौकन्नी हो गई है। पुलिस सूत्रों के अनुसार, ये सारी राशि कथिततौर पर जाकिर की पत्नी, बच्चों और उसके रिश्तेदारों के खातों में जमा कराए गए हैं।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र में छपी खबर के अनुसार, मुंबई पुलिस के सूत्रों का कहना है कि जांचकर्ता जाकिर और उसके परिवार की ओर से चलायी जाने वाली चार कंपनियों की जांच कर रहे हैं कि इनका किस लिए इस्तेमाल होता है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान उन लोगों को एक स्थानीय बैंक खाते का पता चला, जिसमें विदेश से 50 से 60 करोड़ रुपये का ट्रांसफर किया गया। वह खाता नाइक के एक रिश्तेदार का है। जब जांच आगे बढ़ी तो पता चला कि बाद में वह राशि नाइक की पत्नी, उसके बच्चों और कुछ उसके नजदीकी रिश्तेदारों के खातों में हस्तांतरित की गई।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस अब इस बात की जांच करेगी कि वह राशि नाइक के परिजनों के खाते में क्यों हस्तांतरित की गई और उसका इस्तेमाल किस लिए किया गया।

उन्होंने कहा कि वे लोग प्रत्येक कथित हस्तांतरण की जांच करेंगे और बैंक से विस्तृत जानकारी लेंगे। प्राथमिक जांच पूरी होने के बाद वे पहले बैंक अधिकारियों और अन्य लोगों के बयान लेंगे, फिर नाइक के परिवार से पूछताछ करेंगे।

इस मामले पर नाइक के इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन के प्रवक्‍ता ने कहा कि वह मुंबई पुलिस की जांच का सामना करने और किसी भी तरह के संबंधित दस्तावेज दिखाने के लिए तैयार हैं।

Share With:
Rate This Article