हिमाचल में पर्यटन सीजन के चलते हेली टैक्सी किराए में हुई वृद्धि, जानिए अब कितना महंगा हुआ सफर…

heli taxi

हिमाचल प्रदेश में पर्यटन सीजन को देखते हुए हेली टैक्सी (Heli Taxi) कंपनी ने पर्यटकों को झटका देते हुये चंडीगढ़, धर्मशाला, मंडी और कुल्लू के हेली टैक्सी किराए में इजाफा किया है।

बढ़े हुए किराए में चंडीगढ़ से धर्मशाला के लिए अतिरिक्त 336 रुपये और चंडीगढ़ से कुल्लू के बीच का प्रति सवारी किराया 320 रुपये अदा करने होगें। शिमला से चंडीगढ़, मंडी से धर्मशाला और शिमला से मंडी के बीच का हवाई सफर 112 रुपये प्रति सवारी तक महंगा हुआ है।

वहीं, मंडी से कुल्लू और शिमला से रामपुर के बीच 96 रुपये प्रति यात्री किराया बढ़ा है। जैसे चंडीगढ़ से धर्मशाला का हवाई सफर शिमला और मंडी होकर होता है। इसी तरह चंडीगढ़ से कुल्लू का हवाई सफर शिमला और मंडी से होकर होता है। इस कारण इनके किराये में 300 रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। शेष राशि जीएसटी के कारण बढ़ी है।

शिमला से चंडीगढ़ और शिमला से मंडी के बीच सप्ताह में छह दिन हेली टैक्सी की सेवा दी जा रही है। रविवार को छोड़कर शेष सभी दिनों में बुकिंग करवाई जा सकती है।

बता दें कि चंडीगढ़ से धर्मशाला, धर्मशाला से मंडी, शिमला से रामपुर के बीच मंगलवार, बुधवार और गुरुवार को हेली टैक्सी (Heli Taxi) की उड़ान होती है। चंडीगढ़ से कुल्लू और मंडी से कुल्लू के बीच सोमवार, शुक्रवार और शनिवार के बीच हेली टैक्सी सेवा चलती है।

जानिए वृद्धि के बाद कितना महंगा हुआ सफर…

कुल्लू से चंडीगढ़ के लिए अब 6820 रुपए, चंडीगढ़ से धर्मशाला के लिए 6036 रुपए, चंडीगढ़ से शिमला के लिए 3777 रुपए, शिमला से मंडी के 3777 रुपए, मंडी से धर्मशाला के लिए 3777 रुपए, मंडी से कुल्लू के लिए 3251 और शिमला से रामपुर के लिए 3251 रुपए अदा करने होंगे।