हमीरपुर:- रैपिड एंटीजन टैस्ट में 79 लोग निकले कोरोना पॉजीटिव

हमीरपुर:- जिला में बुधवार को रैपिड एंटीजन टैस्ट में 79 लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हंै। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि बुधवार को जिला में रैपिड एंटीजन टैस्ट के लिए कुल 722 सैंपल लिए गए, जिनमें से 79 पॉजीटिव निकले। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जिला में कोरोना संक्रमण के मामलों का पता लगाने के लिए नियमित रूप से सैंपलिंग-टैस्टिंग की जा रही है। उन्होंने जिलावासियों से ऐहतियात बरतने की अपील करते हुए कहा कि वे मास्क के बगैर घर से बाहर बिलकुल न निकलें, हाथों की स्वच्छता का ध्यान रखें तथा कहीं पर भी भीड़ इकट्ठी न करें।

डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने कहा कि खांसी-जुकाम और बुखार जैसे लक्षण आने पर तुरंत अपने आपको आइसोलेट कर लें तथा कोरोना टैस्ट करवाएं। रिपोर्ट पॉजीटिव आने पर अपने प्राथमिक संपर्क में आए सभी लोगों को भी टैस्ट करवाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए प्रत्येक नागरिक का सहयोग बहुत जरूरी है।

स्वास्थ्य विभाग ने 13 जनवरी के लिए जारी किया टीकाकरण शेड्यूल

हमीरपुर:- मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आरके अग्रिहोत्री ने बताया कि 15-18 आयु वर्ग के किशोरों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए वीरवार 13 जनवरी का कोरोना रोधी टीकाकरण शेड्यूल जारी कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि किशोरों को कोवैक्सीन और अन्य लोगों को कोविशील्ड के टीके लगाए जा रहे हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि फ्रंटलाइन वर्कर्स और विभिन्न बीमारियों से ग्रस्त 60 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वीरवार को मेडिकल कालेज अस्पताल हमीरपुर, नागरिक अस्पताल टौणी देवी, नागरिक अस्पताल बड़सर, सीएचसी बिझड़ी, पीएचसी भोटा, नागरिक अस्पताल भोरंज, नागरिक अस्पताल नादौन और नागरिक अस्पताल सुजानपुर में बूस्टर डोज लगाई जाएगी।

जबकि, 15-18 आयु वर्ग के किशोरों के लिए टीकाकरण शेड्यूल इस प्रकार है :

स्वास्थ्य खंड टौणी देवी : मोबाइल टीम टौणी देवी, ब्वायज स्कूल हमीरपुर, सावित्री स्कूल हमीरपुर और गुरुकुल स्कूल हमीरपुर, मोबाइल टीम झनियारी, मोबाइल टीम सीनियर सेकेंडरी स्कूल कोट एवं कलंझड़ी।

स्वास्थ्य खंड गलोड़ : सीनियर सेकेंडरी स्कूल गलोड़, अप्पर हड़ेटा, मोबाइल टीम पीएचसी नालटी, मोबाइल टीम पीएचसी कांगू, मोबाइल टीम सलौणी, मोबाइल टीम पीएचसी कश्मीर।

स्वास्थ्य खंड भोरंज : मोबाइल टीम महल।

स्वास्थ्य खंड बड़सर : सीनियर सेकेंडरी स्कूल भोटा, समताना और झिरालड़ी, सीनियर सेकेंडरी स्कूल बिझड़ी और सोहारी।

स्वास्थ्य खंड सुजानपुर : मोबाइल टीम चौरी।